आंधी और बारिश में 25 खंभे उखड़े, बिजली रह ठप

ढिगावा जाटान 132 केवी पावर हाउस के अधीन आने वाले क्षेत्र में शनिवार रात तेज आंधी व बारिश ने बिजली के खंभों व पेड़-पौधों को भारी नुकसान पहुंचाया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 06:30 AM (IST)
आंधी और बारिश में 25 खंभे उखड़े, बिजली रह ठप
आंधी और बारिश में 25 खंभे उखड़े, बिजली रह ठप

जागरण संवाददाता, भिवानी : ढिगावा जाटान 132 केवी पावर हाउस के अधीन आने वाले क्षेत्र में शनिवार रात तेज आंधी व बारिश ने बिजली के खंभों व पेड़-पौधों को भारी नुकसान पहुंचाया। क्षेत्र में 13 बिजली लाइनों पर विभिन्न जगह पर बिजली के खंभे उखड़ कर गिर गए, जिनमें से 50 खंभे टूट कर क्षतिग्रस्त हो गए। खंभे व पेड़ उखड़ कर गिरने से कई रास्ते भी बाधित रहे।

रविवार सुबह बिजली कर्मचारियों ने आसपास के लोगों की मदद से खंभे व पेड़ को हटवा कर यातायात सुचारू करवाया। खंभे उखड़ने से ढिगावा मंडी क्षेत्र में कई जगह बिजली सप्लाई बाधित रही। हालांकि शाम तक बिजली निगम ने ज्यादातर खंभों को दोबारा खड़ा कर बिजली आपूर्ति सुचारू करवा दी। बाकी कई लाइनों पर काम देर रात तक जारी रहा। ढिगावा मंडी में शनिवार की सायं करीब सात बजे तेज आंधी के साथ बारिश आई। इससे खेतों व सड़कों किनारे लगे खंभे उखड़ कर गिर गए। वहीं, पेड़ों को भी भारी नुकसान हुआ।

शुगर मिल के पास पीपल का पेड़ गिरने से आधा दर्जन से ज्यादा बिजली के खंभे टूट गए। आसपास के क्षेत्र में बिजली सप्लाई बंद होने के साथ ही मार्ग भी बंद हो गया। आसपास के लोगों ने रविवार सुबह इसकी सूचना बिजली निगम को दी। इसके बाद कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर खंभे व सड़क पर गिरे पेड़ को हटवाया। सुबह करीब 11 बजे रोड पर यातायात सुचारू हो पाया। जिले के कई अन्य हिस्सों में भी पेड़ गिरने व खंभे टूटने से नुकसान हुआ है। तेज आंधी-तूफान से खुली लोगों की नींद : बिजली निगम के एसडीओ नारायण प्रकाश ने बताया कि ढिगावा जाटान 132 केवी पावर हाउस के अधीन आने वाले 13 बिजली लाइनों पर 50 टूट कर क्षतिग्रस्त हुए हैं। उखड़े खंभों को दोबारा से लगवाया गया है। टूट चुके खंभे भी बदले जा रहे हैं। ज्यादातर जगह पर खंभे दोबारा से लगाकर नौ बिजली लाइन पर सप्लाई को सुचारू करवा दिया गया है। शेष बिजली लाइनों पर देर रात तक सप्लाई शुरू करवा दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी