बाढड़ा हलके के 55 गांवों में 11 करोड़ से बिछेंगी पेयजल लाइनें

बाढड़ा विधायक नैना सिंह के प्रयासों से हलके की पेयजल व्यवस्था में व्याप

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 07:45 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 07:45 PM (IST)
बाढड़ा हलके के 55 गांवों में 11 करोड़ से बिछेंगी पेयजल लाइनें
बाढड़ा हलके के 55 गांवों में 11 करोड़ से बिछेंगी पेयजल लाइनें

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : बाढड़ा विधायक नैना सिंह के प्रयासों से हलके की पेयजल व्यवस्था में व्यापक सुधार होने जा रहा है। विधायक नैना सिंह चौटाला की मांग पर जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा 11 करोड़ 66 लाख रुपये की लागत से हलके के 55 गांवों में पेयजल लाइनें बिछाई जाएंगी। इसके अलावा हर घर तक पानी पहुंचाने के लिए कनेक्शन और नल भी विभाग द्वारा ही दिए जाएंगे। जिससे बाढड़ा वासियों को काफी राहत मिलेगी।

गौरतलब है कि रेतीला क्षेत्र होने के कारण बाढड़ा विधानसभा क्षेत्र के अधिकांश गांव में पेयजल की किल्लत प्रमुख समस्या है। ऐसे में विधायक नैना सिंह ने जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की तथा पेयजल समस्या के स्थायी समाधान करने के दिशा-निर्देश दिए। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा बाढड़ा की पेयजल किल्लत को दूर करने के लिए जहां अनेकों नए प्रपोजल तैयार किए गए वहीं वर्षों से ठप पड़े प्रोजेक्ट्स पर भी पुन: कार्य शुरू करवाने की दिशा में आवश्यक कदम उठाए गए।

विधायक नैना चौटाला की मांग पर बाढड़ा हलके के पेयजल संबंधित कार्यों के लिए जरूरी धनराशि भी प्रदेश सरकार द्वारा बिना किसी विलंब के स्वीकृति की गई। जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा बाढड़ा हलके के 55 गांवों में पाइपलाइन से वंचित गलियों में पाइप लाइनें बिछाई जाएंगी। इसके साथ-साथ पानी की बर्बादी को रोकने के लिए विभाग हर घर में पानी का कनेक्शन और नल लगाने का भी काम करेगा। जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा इस प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई है जिस पर जल्द ही टेंडर होकर काम शुरू हो जाएगा। पहले चरण में इन गांवों में बिछेगी पाइपलाइन

जजपा जिलाध्यक्ष नरेश द्वारका व हलकाध्यक्ष राजेश सांगवान ने बताया कि प्रपोजल के अनुसार पहले चरण में बाढड़ा हलके के गांव डालावास, रामबास, माई खुर्द, गोकल, सूरजगढ़, जगरामबास, बिद्रावन, टोडी, निहालगढ़, नौरंगाबास राजपूतान, गुडाणा, झोझू कलां, छिल्लर, बेरला, खेड़ी बूरा, मकड़ाना, मोड़ी, खेड़ी बत्तर, डांडमा, लाड़ावास, काकडौली हट्टी, काकडौली हुकमी, काकडौली सरदारा, गोपी, चन्देनी, श्यामकलां, खोरड़ा, दातौली, चांगरोड, कलियाणा, डाढी बाना, आदमपुर, कारी मोद, आर्यनगर, कारी तोखा, दगड़ोली, कारी आदु, कारी धारणी, गोविदपुरा, कारी दास, बीजणा, नौसवा, संतोषपुरा, खेड़ी सनवाल, गोठड़ा, पातुवास, जावा, महराणा, चिड़िया, मैहडा, शीशवाला, बादल, पालड़ी, मंदोला, रामलवास गांव को शामिल किया गया है। चिड़िया में बनेगा नया बूस्टिग स्टेशन

नरेश द्वारका व राजेश सांगवान झोझू ने बताया कि जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा चिड़िया गांव में नया बूस्टिग स्टेशन बनाया जाएगा। वहीं गांव गोठड़ा में भी अतिरिक्त स्ट्रेक्चर तैयार कर पेयजल सुविधाओं में इजाफा किया जाएगा। इसके अलावा गांव मंदोला, बिजणा व जावा के जलघरों की चारदीवारी की जाएगी।

chat bot
आपका साथी