ढिगावा जाटान में चार माह से गहराया पेयजल संकट, अधिकारी बोले-7 दिन में होगा समाधान

ढिगावा जाटान गांव के अनुसूचित जाति मोहल्ले में पिछले चार-पांच महीन

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 05:56 AM (IST) Updated:Wed, 21 Nov 2018 05:56 AM (IST)
ढिगावा जाटान में चार माह से गहराया पेयजल संकट, अधिकारी बोले-7 दिन में होगा समाधान
ढिगावा जाटान में चार माह से गहराया पेयजल संकट, अधिकारी बोले-7 दिन में होगा समाधान

संवाद सूत्र, ढिगावा मंडी : ढिगावा जाटान गांव के अनुसूचित जाति मोहल्ले में पिछले चार-पांच महीने से पीने का पानी नहीं पहुंचने के कारण मोहल्ला निवासियों को दूर-दूर से पानी लाने के लिए जाना पड़ रहा है। मोहल्ले की बुजुर्ग महिलाएं और बुजुर्ग लोगों को भी दूसरे मोहल्ले से पानी सिर पर ढोकर लाने पर मजबूर हो रहे हैं। पशुओं को पिलाने के लिए भी पानी लाना पड़ रहा है। ज्यादातर महिलाएं और पुरुष पशुओं को दूसरे मोहल्लों में पानी पिलाने के लिए मजबूर हो रहे हैं।

मंगलवार को मोहल्ला निवासी इकट्ठे हुए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। मोहल्ला निवासियों ने बताया कि कहा हमारे यहां पिछले चार महीने से पानी नहीं आ रहा हम कई बार अधिकारियों से मिल चुके हैं, लेकिन हमारी कोई सुनता ही नहीं। हम दूर-दूर से पानी लाने पर मजबूर हैं, लेकिन हरियाणा सरकार बार-बार कहती है की सरकार गरीबों के हितैषी है अगर हितैषी होती तो हमें पाने के पानी के लिए भटकना नहीं पड़ता।

कई बार की शिकायत पर समाधान नहीं इस बारे में मौजूदा सरपंच भगवानराम से बात हुई तो उन्होंने बताया इस मोहल्ले में पानी की परेशानी काफी दिनों से है मोहल्ला निवासी उच्च अधिकारियों से कई बार मिल चुके हैं अधिकारियों ने तुरंत इस समस्या का समाधान निकालना चाहिए। सात दिन में होगा समाधान

सब डिवीजन लोहारू विनीत कुमार जेई से बात हुई तो उन्होंने बताया कि ढिगावा जाटान के एक मोहल्ला के निवासी मिले थे पहले वाली लाइन सात आठ फीट नीचे गहराई में है इस कारण मोहल्ला निवासियों को पानी की सप्लाई होने में दिक्कत है हमने उच्च अधिकारी को डिवीजन भिवानी, इस्टीमेट पास करवाने के लिए फाइल भेज रखी है। पांच सात दिन में नई लाइन डलवा कर इस समस्या का समाधान किया जाएगा।

इन्होंने जताया रोष

रोष जताने वालों में संतोष, परमेश्वरी, मोहिनी, बबली, कमला, रोशनी, चंद्रकला, कलाशों, शीला देवी, कमलेश, गुड्डी, गीता और शांति आदि महिलाओं और मान¨सह, धर्मपाल, जीवन राम, प्रकाश, बलवीर, मुकेश फौजी, रवि, दीपक और सत्यवान आदि शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी