सीएम की घोषणा के बाद भी लागू नहीं हुई मांगें, एनएचएम कर्मियों में रोष

एनएचएम कर्मचारी संघ की स्थानीय शाखा के सदस्यों ने मंगलवार को

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Sep 2019 01:22 AM (IST) Updated:Wed, 04 Sep 2019 06:35 AM (IST)
सीएम की घोषणा के बाद भी लागू नहीं हुई मांगें, एनएचएम कर्मियों में रोष
सीएम की घोषणा के बाद भी लागू नहीं हुई मांगें, एनएचएम कर्मियों में रोष

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : एनएचएम कर्मचारी संघ की स्थानीय शाखा के सदस्यों ने मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर सिविल सर्जन से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन सौंपा। जिलाध्यक्ष अंजू व महेंद्र ने संयुक्त रूप कर्मचारियों की अगुवाई की।

ज्ञापन के माध्यम से उन्होंने बताया कि हरियाणा के एनएचएम कर्मी पिछले काफी समय से अपनी मांगों को लेकर संघर्षरत है। प्रदेश मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य मंत्री से स्वीकृति मिलने पर भी अधिकारी इन्हें लागू नहीं कर रहे। मुख्य मांगों में पिछले बीस वर्षों के दौरान कार्यरत साढ़े तेरह हजार एनएचएम कर्मियों को सेवा सुरक्षा प्रदान किए जाने, जनवरी में सरकार द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार 154 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिलवाने, उनके नियम सर्व शिक्षा अभियान के तर्ज पर बनाते हुए इसके स्टाफ नर्स को ग्रेड पे 4600, एमपीएचडब्ल्यू को 4200 व विकलांगता सहित अन्य सभी लाभ सातवें वेतन आयोग के अनुसार तुरंत प्रभाव से लागू करवाने, सेवा नियम में वेतन विसंगति व अन्य आवश्यक संशोधन करवाने, एनएचएम कर्मियों का सर्व शिक्षा अभियान के वेतन की तर्ज पर हर माह एक मुश्त दिलवाने व बजट को समय पर उपलब्ध करवाने की मांगें रखी गई।

कर्मचारियों ने कहा कि 8 सितंबर तक वार्ता कर कार्यवाही पत्र सरकार जारी नहीं करती है तो राज्य कार्यकारिणी के निर्देशानुसार मुख्यमंत्री के करनाल आवास का घेराव किया जाएगा।

इस अवसर पर प्रधान महेंद्र, कृष्णा, विनोद, जगत, राजेश, मनोज, संमुद्र, सुरेंद्र, कुलवीर,अश्वनी, प्रदीप, शीला, सुशीला, सतेंद्र भी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी