ग्रामीणों ने की कलेक्टर रेट बढ़ाने की मांग, डीआरओ को सौंपा ज्ञापन

चरखी दादरी : जिले में तय किए गए जमीन के नए कलेक्टर रेट पर एतराज जतात

By JagranEdited By: Publish:Tue, 02 Oct 2018 12:59 AM (IST) Updated:Tue, 02 Oct 2018 12:59 AM (IST)
ग्रामीणों ने की कलेक्टर रेट बढ़ाने की मांग, डीआरओ को सौंपा ज्ञापन
ग्रामीणों ने की कलेक्टर रेट बढ़ाने की मांग, डीआरओ को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

जिले में तय किए गए जमीन के नए कलेक्टर रेट पर एतराज जताते हुए सोमवार को गांव टिकान कलां के ग्रामीणों ने जिला राजस्व अधिकारी को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन के माध्यम से ग्रामीणों ने उनके गांव की जमीन के कलेक्टर रेट साथ लगते गांवों के बराबर किए जाने की मांग की है।

जिला राजस्व अधिकारी राजकुमार को ज्ञापन सौंपने आए गांव टिकान कलां के ग्रामीण विरेंद्र फौगाट, अजीत ¨सह, मनीष फौगाट, महा¨सह, रामकरण, वेदप्रकाश, खजान ¨सह, प्रदीप कुमार, रामनारायण, जगदेव ¨सह, महाबीर ¨सह, श्रीभगवान, कपूर ¨सह, रामवीर फौगाट, रणबीर ¨सह, रामकुमार, अनिल, प्रेम, जोगेंद्र, मांगे राम, देवेंद्र, हरपाल, जयप्रकाश, सूरजभान, जगदीश इत्यादि ने बताया कि उनके गांव की जमीन का कलेक्टर रेट प्रति एकड़ 10 लाख से बढ़ाकर 15 लाख रुपये तथा 9 लाख से बढ़ाकर 12 लाख रुपये प्रति एकड़ किया गया है। जबकि उनके गांव की सीमा के साथ लगते गांव कपूरी व ढ़ाणी फौगाट की सीमा में जमीन के कलेक्टर रेट प्रति एकड़ 50 लाख व 45 लाख रुपये तय किए गए है।

साथ ही गांव खातीवास में भी जमीन के कलेक्टर रेट 10 लाख रुपये से बढ़ाकर 20 लाख रुपये प्रति एकड़ तय किए है। ग्रामीणों ने एतराज जताते हुए कहा कि उनके गांव की जमीन साथ लगते गांवों की जमीन से अधिक उपजाऊ है। ग्रामीणों ने ज्ञापन के माध्यम से गांव की जमीन का निरीक्षण करवाकर उनके गांव की जमीन के कलेक्टर रेट भी बढ़ाकर 50 लाख व 45 लाख रुपये प्रति एकड़ निर्धारित करने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी