सड़क हादसे की निष्पक्ष जांच की मांग, एसपी से मिलने पहुंचे गांव खोरड़ा के ग्रामीण

करीब दो सप्ताह पहले सड़क हादसे में जान गवाने वाले बाइक सवार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Sep 2020 06:42 AM (IST) Updated:Wed, 30 Sep 2020 06:42 AM (IST)
सड़क हादसे की निष्पक्ष जांच की मांग, एसपी से मिलने पहुंचे गांव खोरड़ा के ग्रामीण
सड़क हादसे की निष्पक्ष जांच की मांग, एसपी से मिलने पहुंचे गांव खोरड़ा के ग्रामीण

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : करीब दो सप्ताह पहले सड़क हादसे में जान गवाने वाले बाइक सवार मृतक खोरड़ा निवासी मृतक के स्वजन कार चालक पर जानबूझकर टक्कर मारने के आरोप लगा रहे हैं। जिसके चलते वे घटना के बाद से कार चालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर कई बार पुलिस अधिकारियों के चक्कर भी लगा चुके हैं। लेकिन पुलिस द्वारा इस पर संज्ञान नहीं लिए जाने के कारण मृतक के स्वजनों में रोष बना हुआ है। इसी के चलते वे मंगलवार को मामले की निष्पक्ष जांच कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर दादरी पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार से मिलने पहुंचे।

पुलिस अधीक्षक से मिलने दादरी लघु सचिवालय पहुंचे झज्जर जिले के गांव खोरड़ा निवासी मृतक की पत्नी सुमन, सरपंच भूपेंद्र, कैप्टन मायाचंद, मुख्त्यार सिंह, सुल्तान सिंह, राजेराम, प्रवीन इत्यादि ने कहा कि बीते 16 सितंबर को राजेश बाइक लेकर गांव मकड़ानी की ओर से अपने घर आ रहा था। उसी दौरान दादरी जिले के झोझू कलां थाना क्षेत्र में एक कार ने उनकी बाइक को टक्कर को मार दी थी। उन्होंने कहा कि जिस कार की टक्कर से राजेश की मौत हुई थी वह उन्हीं के गांव के व्यक्ति की है। मृतक के स्वजनों का आरोप है कि उक्त कार चालक के खिलाफ राजेश ने करीब तीन साल पहले कोर्ट में गवाही दी थी। जिसके बाद से उक्त व्यक्ति उससे रंजिश रखने लगा था और उसी के चलते कार की टक्कर मारकर उसने हत्या कर दी।

मृतक के स्वजनों ने बताया कि उन्होंने इससे संबंधित झोझू कलां पुलिस थाने में शिकायत दी थी। जिस पर पुलिस ने धारा 279, 304 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया था। लेकिन यह योजनाबद्ध तरीके से हत्या की गई है। इसलिए मामले की निष्पक्ष जांच कर आरोपितों के खिलाफ धारा 302, 120 के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई की मांग की।

chat bot
आपका साथी