मौत के आंकड़े ने तोड़ा रिकार्ड, एक ही दिन में 15 की मौत, 416 नए केस मिले

जिले में कोरोना संक्रमण के कारण मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है। बुधवार को जिले में कोरोना संक्रमित छह महिलाओं सहित 15 व्यक्तियों की मौत हो गई। अब तक जिले में एक दिन में कोरोना से मरने वालों में यह सार्वाधिक आंकड़ा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 07:35 AM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 07:35 AM (IST)
मौत के आंकड़े ने तोड़ा रिकार्ड, एक ही दिन में 15 की मौत, 416 नए केस मिले
मौत के आंकड़े ने तोड़ा रिकार्ड, एक ही दिन में 15 की मौत, 416 नए केस मिले

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले में कोरोना संक्रमण के कारण मौत का आंकड़ा बढ़ रहा है। बुधवार को जिले में कोरोना संक्रमित छह महिलाओं सहित 15 व्यक्तियों की मौत हो गई। अब तक जिले में एक दिन में कोरोना से मरने वालों में यह सार्वाधिक आंकड़ा है। इसके साथ ही ऐसे लोगों की तादाद भी लगातार बढ़ रही है, जिनकी सामान्य मौत हो रही है या फिर उनकी कोरोना रिपोर्ट देर से आ रही है। बुधवार को जिले में 416 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव के नए मिले तो 364 कोरोना को हरा कर ठीक भी हुए है।

भिवानी जिला में कोरोना संक्रमण की चेन किसी भी सूरत में टूटती या कम होती नजर नहीं आ रही है। अधिकारी व नेताओं की मीटिग में भी इसके रोकने के लिए कोई कारगर व्यवस्था नहीं बन पा रही है। जिले में बुधवार को 416 नए संक्रमित मरीज मिले है तो 364 व्यक्ति कोरोना को हरा कर ठीक हुए। जिले में अब 2354 एक्टिव मरीज है। जिनका आइसोलेसन व होम क्वारंटाइन कर इलाज किया जा रहा है। जिले में अब तक 12 हजार 458 लोग संक्रमित हो चुके है तो 9 हजार 832 लोग ठीक हो चुके है। अब तक 272 लोगों की कोरोना से मौत भी हो चुकी है।मृत्यु दर व संक्रमितों की दर लगातार बढ़ रही है तो ठीक होने वालों की दर कम हो रही है, जो कि खतरें की घंटी का संकेत है।

बुधवार को इनकी हुई मौत

जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमित 15 व्यक्तियों ने दम तोड़ दिया। यह अब तक का मौत का सबसे बड़ा आंकड़ा है। गांव पालुवास में एक जवान युवक, बवानीखेड़ा निवासी अधेड़ महिला, गांव बड़वा निवासी रिटायर्ड अध्यापक, गांव दिनोद निवासी रिटायर्ड कर्मचारी, गांव सेरला निवासी 50 साल की महिला ने बुधवार को कोरोना से हार मानकर दम तोड़ दिया। इसी तरह गांव खरक खुर्द निवासी 55 साल के अधेड़ व्यक्ति, इंद्रा कालोनी निवासी 75 वर्षीय महिला, कस्बा मुंढाल खुर्द निवासी 70 वर्षीय महिला, गांव शहरयारपुर निवासी 51 साल की महिला, गांव पूर निवासी 50 वर्षीय महिला, स्थानीय सरोगियान ढाणी निवासी एक युवक, चिड़िपाल गली निवासी 77 साल के बुजुर्ग, बैंक कालोनी निवासी 30 साल के युवक व गांव तालू निवासी 38 साल के युवक की कोरोना संक्रमण ने जान ले ली।

जिले में बुधवार को सार्वाधिक 15 लोगों की कोरोना के कारण मौत हुई है। यह काफी चिता का विषय है। जिस तरह से आंकड़े बढ़ रहे है, उसे देखते हुए लोगों को खुद ही सावधानी बरत कर अपने घर पर रहना चाहिए और समय पर अपना चेकअप करवा कर जरूरी इलाज लेना चाहिए।

-डा. राजेश, कोविड-19 कोर्डिनेटर, जिला भिवानी।

chat bot
आपका साथी