नहीं थम रहा मौत का कहर, जिले में कोरोना से 15 की मौत

जिले में कोरोना संक्रमण का कहर अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब कोरोना के कारण युवाओं की मौत का सिलसिला बढ़ गया है। 21 से 35 साल के युवाओं की मौत हो रह रही है। वीरवार को जिले में कोरोना संक्रमण से 28 साल की एक महिला सहित चार युवाओं सहित 15 व्यक्तियों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 07:12 AM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 07:12 AM (IST)
नहीं थम रहा मौत का कहर, जिले में कोरोना से 15 की मौत
नहीं थम रहा मौत का कहर, जिले में कोरोना से 15 की मौत

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले में कोरोना संक्रमण का कहर अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब कोरोना के कारण युवाओं की मौत का सिलसिला बढ़ गया है। 21 से 35 साल के युवाओं की मौत हो रह रही है। वीरवार को जिले में कोरोना संक्रमण से 28 साल की एक महिला सहित चार युवाओं सहित 15 व्यक्तियों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। जिले में 355 कोरोना संक्रमित के नए केस मिले तो इतनी ही संख्या में 356 लोग कोरोना को हरा कर ठीक हुए है। वीरवार को एक्टिव केसों की संख्या 3522 हो गई। वीरवार को स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल का काम तेज करते हुए 18 सौ लोगों के सैंपल लेकर लैब भेजे है।

जिला में कोरोना की स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है। जिले में मरने वालों की संख्या का आंकड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसके साथ ही एक्टिव केस में कमी ना होने के कारण नए मरीजों का इलाज करना स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चुनौती बना हुआ है। हालांकि वैक्सीन व आक्सीजन की खास कमी नहीं है, लेकिन इसके बावजूद लोग ठीक से इलाज ना होने पर दम तोड़ रहे है। जिले में वीरवार को 15 व्यक्तियों की कोरोना से मौत हुई है। इनमें आठ महिलाएं शामिल है। जिले में वीरवार को 355 नए कोरोना संक्रमित मिले है। जिन्हें घर पर ही आइसोलेट किया गया है। अब लोगों का भरोसा भी सरकारी स्वास्थ्य सेवा से उठ रहा है। सामान्य स्थिति में लोग पॉजिटिव होने पर घर पर ही आइसोलेट हो रहे है। वहां पर विभाग द्वारा उन्हें इलाज के लिए दवाईयों की किट उपलब्ध करवाई जा रही है। जिले में अब कुल संक्रमितों का आंकड़ा 16 हजार 661 है। अब तक जिले में कुल 12 हजार 759 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके है।

जिले में लिए गए 1800 लोगों के सैंपल :

जिले में बेशक कोरोना रिपोर्ट लोगों को देर से मिल रही हो, लेकिन इसके बावजूद विभाग ने कोरोना जांच के लिए सैंपल लेने का काम तेज किया हुआ है। वीरवार को एक ही दिन में 18 सौ लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे गए है। सैंपल लेने का अभियान ग्रामीण स्तर पर तेज गति से चल रहा है। इसके लिए अलग-अलग टीम बनाई गई है।

3552 एक्टिव मरीजों का इलाज करना बना चुनौती

जिले के सरकारी व प्राइवेट अस्पताल में बुधवार तक 3552 मरीज एक्टिव है। इनमें से अधिकतर मरीज घर पर ही इलाज करवा रहे है। केवल वे मरीज ही सामान्य अस्पताल पहुंच रहे है, जो अधिक गंभीर है। उसके बावजूद विभाग से स्थिति नहीं संभाली जा रही है।

मरने वालों में 8 महिला चार युवा शामिल :

जिले में वीरवार को 15 व्यक्तियों ने कोरोना से जंग लड़ते हुए दम तोड़ दिया। मरने वालों में 8महिला शामिल है। तोशाम निवासी 28 साल की एक महिला ने कोरोना से हार मारकर दम तोड़ दिया। सिवानी निवासी एक अधेड़ उम्र महिला, बवानीखेड़ा निवासी बुजुर्ग महिला, गांव घुसकानी की महिला, गांव सेहासड़ा निवासी अधेड़ उम्र महिला, न्यू भारत नगर निवासी 55 साल की महिला, विकास नगर निवासी 54 साल की महिला, फ्रेंड्स कालोनी निवासी अधेड़ महिला की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इसी तरह तिगड़ाना निवासी एक बुजुर्ग, गांव पुर एक युवक, गांव सोहासड़ा निवासी एक युवक, गांव लिलस निवासी 33 साल के युवक, बैंक कालोनी निवासी अधेड़ उम्र व्यक्ति, गांव कुडल निवासी व हनुमान गेट निवासी एक युवक की कोरोना से मौत हो गई।

chat bot
आपका साथी