डीसी साहब छह माह से नहीं मिला वेतन, सुनते ही भड़क गए डीसी, चेतावनी

जागरण संवाददाता भिवानी चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल में बुधवार देर शाम को उपायुक्त जयवीर सि

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Feb 2021 08:21 AM (IST) Updated:Thu, 04 Feb 2021 08:21 AM (IST)
डीसी साहब छह माह से नहीं मिला वेतन, सुनते ही भड़क गए डीसी, चेतावनी
डीसी साहब छह माह से नहीं मिला वेतन, सुनते ही भड़क गए डीसी, चेतावनी

जागरण संवाददाता, भिवानी : चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल में बुधवार देर शाम को उपायुक्त जयवीर सिंह आर्य अचानक निरीक्षण करने पहुंच गए तो अस्पताल स्टाफ की सांसें फूल गई। कर्मचारी व यहां तक की स्टाफ इधर-उधर मिलने पर उपायुक्त ने जमकर फटकार लगाई। चतुर्थश्रेणी कर्मचारी सफाई कर्मी, वार्ड ब्यॉय व अन्य कर्मचारियों ने औचक निरीक्षण करने पहुंचे उपायुक्त के सामने छह माह से ठेकेदार द्वारा वेतन ना दिए जाने की बात रखी। जिस पर उपायुक्त ने हैरानी जताते हुए पीएमओ डा. रघुवीर शांडिल्य को इस तरह की लापरवाही को गंभीर बताया। साथ ही आदेश दिए कि जल्द ही ठेकेदार कर्मचारियों का वेतन नहीं देता है तो उसका ठेका रद किया जाए। स्थानीय चौधरी बंसीलाल सामान्य अस्पताल का उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने बुधवार शाम को औचक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में चिकित्सा सुविधाओं का जायजा लिया। उपायुक्त ने अस्पताल में जच्चा बच्चा वार्ड, ईसीजी, एमरजेंसी और ब्लड बैंक का निरीक्षण किया। उपायुक्त ने चिकित्सकों को निर्देश दिए कि अस्पताल में आने वाले मरीजों को तुरंत चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करवाई जाए। उन्होंने कहा कि अस्पताल में आने वाले लोगों को सुविधाओं के लिए अनावश्यक रूप से देर तक इंतजार न करना पड़े।

हर हाल में सफाई व्यवस्था दुरुस्त हो

उपायुक्त ने अस्पताल में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। इस दौरान यहां पर उपचार ले रहे मरीजों से भी बात की और उपचार की जानकारी ली। इस दौरान उनके साथ जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल भी मौजूद रहे। डीसी साहब छह माह से वेतन नही मिला, कहां से भरे पेट

अस्पताल में कार्यरत करीब साढ़े तीन सौ कर्मचारियों को करीब छह माह से वेतन नहीं मिला है। दैनिक जागरण ने भी यह मामला उठाया था, लेकिन इसके बाद भी वेतन नहीं दिया गया। औचक निरीक्षण करने पहुंचे डीसी के सामने ठेके पर लगे इन कर्मचारियों ने अपनी फरियाद रखते हुए कहा कि काम तो इमानदारी से कर रहे हैं, लेकिन इसके बाद भी छह माह से वेतन नही मिला है। वेतन नहीं मिल रहा तो ऐसे में कर्मचारी अपना व अपने परिवार का पेट कहां से भरें।

chat bot
आपका साथी