मास्क न लगाने पर 1244 के काटे चालान, 26 वाहन भी जब्त

कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए लागू किए गए ला

JagranWed, 19 May 2021 07:47 PM (IST)
मास्क न लगाने पर 1244 के काटे चालान, 26 वाहन भी जब्त

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : कोविड-19 महामारी को फैलने से रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए दादरी जिला पुलिस पूरी तरह सतर्क है। लॉकडाउन के नियमों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा प्रभावी कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाया हुआ है। इस दौरान आमजन को उनकी सुरक्षा के लिए फेस मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाए रखने व अन्य सावधानियां बरतने की अपील की जा रही है। वहीं बिना मूवमेंट पास के तथा बिना किसी आपात स्थिति के घरों से बाहर निकलने पर भी प्रतिबंध लगाया हुआ है। एसपी विनोद कुमार ने बताया कि पुलिस द्वारा विभिन्न सार्वजनिक स्थानों पर लोगों को कोविड-19 महामारी के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान चलाए जा रहे हैं। इस दौरान लोगों को फेस मास्क व शारीरिक दूरी जैसे नियमों के महत्व के बारे में भी बताया जा रहा है। उन्होंने बताया कि मई माह के दौरान दादरी जिला पुलिस द्वारा शारीरिक दूरी तथा फेस मास्क का उपयोग न करने वाले 1244 लोगों के चालान काट कर उनसे छह लाख 22 हजार रुपये का जुर्माना वसूल किया जा चुका है। मई माह में ही पुलिस द्वारा 1001 वाहनों के चालान तथा 26 वाहनों को जब्त किया जा चुका है। इन वाहन चालकों से भी पुलिस द्वारा पांच लाख नौ हजार 700 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया है। अवैध शराब बेचते 25 हो चुके गिरफ्तार

पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान अवैध शराब बेचने वाले व्यक्तियों के खिलाफ भी पुलिस द्वारा कार्रवाई की जा रही है। लॉकडाउन में अभी तक अवैध शराब बेचने पर पुलिस द्वारा 23 मामले दर्ज कर 25 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इन आरोपितों से पुलिस ने अंग्रेजी शराब की 3516, देशी शराब की 1031 तथा बीयर की 36 बोतलें बरामद की हैं। इसी प्रकार से कोविड-19 के निर्देशों की अवहेलना करने पर पुलिस द्वारा अप्रैल माह की शुरुआत से अभी तक आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत 54 मामले दर्ज कर 70 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने लगाए 28 नाके

एसपी विनोद कुमार ने बताया कि लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए पुलिस द्वारा दादरी जिले में 28 नाके लगाए गए हैं। इनमें 17 स्थाई तथा 11 मुख्य चौराहों पर चालान काटने के लिए नाके लगाए गए हैं। इसके अलावा पुलिस की 49 पेट्रोलिग पार्टियां भी दिन-रात गश्त पर रहती हैं। जिनमें डीएसपी, सभी थाना प्रभारी, चौकी इंचार्ज, 19 राइडर, तीन महिला स्कूटी, पांच पीसीआर भी शामिल हैं। जिला पुलिस के 650 कर्मचारियों द्वारा मुस्तैदी से ड्यूटी देकर महामारी अलर्ट - सुरक्षित हरियाणा लॉकडाउन के नियमों की पालना करवाई जा रही है।

अवहेलना पर होगी कार्रवाई : एसपी

पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार द्वारा सभी थाना व चौकी प्रभारियों, यातायात थाना प्रभारी को अपने-अपने क्षेत्र में प्रभावी गश्त कर लॉकडाउन के नियमों की सख्ती से पालना करवाने के निर्देश दिए हुए हैं। उन्होंने कहा कि जो भी व्यक्ति नियमों की अवहेलना करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.