पहाड़ी माता मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

कोरोना के केस हर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। इसी बीच पहाड़ी माता मंदिर में लोगों की ाभ्ीड लगी रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 08:00 AM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 08:00 AM (IST)
पहाड़ी माता मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
पहाड़ी माता मंदिर में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

संवाद सूत्र, ढिगावा मंडी कोरोना के केस हर दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। इसी बीच पहाड़ी माता मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है। कोरोना गाइड लाइन्स का भी पालन नहीं किया जा रहा है। मेले में उमड़ी भीड़ देख कई लोग परेशान हो रहे हैं। मंदिर के पुजारी श्रद्धालुओं से घरों में रहने की अपील कर रहे हैं।

नवरात्रि के 8वें दिन पहाड़ी माता मंदिर पहाड़ी में दर्शनों के लिए भारी भीड़ उमड़ी। जय माता की जयकार से मंदिर गुंजायमान हो उठा। इस दौरान लोगों ने कोरोना नियमों को ताक पर रखा। मंदिर में लोगों ने कोरोना नियमों का पालन नहीं किया। तीन चार दिन पहले ही कोरोना गाइडलाइंस जारी हुई थीं कि लोग बिना मास्क के मंदिरों में प्रवेश नहीं करेंगे और साथ ही शारीरिक दूरी का भी ध्यान रखेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। मंदिर में प्रवेश करते ही लोगों के मास्क उतर गए। वहीं मां पहाड़ी वाली के दर्शनों के लिए लोगों में होड़ भी दिखी और शारीरिक दूरी कहीं भी नजर नहीं आई। ड्यूटी मजिस्ट्रेट नायब तहसीलदार सुरेश कुमार ने बताया कि नियमों के अनुसार श्रद्धालुओं को मंदिर में दर्शन करवाए जा रहे हैं, पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है।

लेकिन दूसरी और तस्वीरों में साफ नजर आ रहा है की कोरोना के नियमों की सरेआम धज्जियां उड़ाई जा रही है, हजारों श्रद्धालु भीड़ में ं माता के दर्शन के लिए कतारों में खड़े हुए हैं। मेले की अनुमति नहीं थी लेकिन फिर भी मेला ग्राउंड में दुकानदारों ने अपनी दुकानों को सजाया था, जहां पर खिलौनों के साथ अन्य कई प्रकार की दुकानें भी सजाई गई थी।

chat bot
आपका साथी