कपास-बाजरे की सरकारी आज से, शेड्यूल जारी नहीं

जागरण संवाददाता भिवानी मंडी में कपास और बाजरे की खरीद की तैयारी की गई है। लेकिन अभ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 04:38 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 05:05 AM (IST)
कपास-बाजरे की सरकारी आज से, शेड्यूल जारी नहीं
कपास-बाजरे की सरकारी आज से, शेड्यूल जारी नहीं

जागरण संवाददाता, भिवानी:

मंडी में कपास और बाजरे की खरीद की तैयारी की गई है। लेकिन अभी शेड्यूल जारी नहीं होने पर पहले दिन खरीद पर भी सवाल खड़े हो रहे है। प्रशासन की तरफ अभी गेट पर बेरिकेड लगाकर उनको बंद किया गया ताकि कोई ज्यादा लोग कोरोना संक्रमण के समय में मंडी में न आए। इसको लेकर मंडी सचिव व अन्य अधिकारियों ने दौरा कर सुविधाओं का जायजा लिया।

किसानों की फसल को देखते हुए अधिकारियों को मंडी में खरीद की तैयारी करने के आदेश दिए थे। इसको लेकर सभी जगह किसानों के लिए पानी, सफाई और कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क, सैनिटाइज करने और शारीरिक दूरी की पालना करने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए। इन सब को लेकर अधिकारियों ने बुधवार को दौरा किया और बैरिकेड लगाकर एक बार गेटों को बंद कर दिया। अब शेड्यूल का इंतजार किया जा रहा है। आढ़तियों के पास कोई भी शेड्यूल नहीं आने के कारण अब वह खरीद कैसे करें इस असमंजस में है। कमीशन का भी स्पष्ट नहीं

मंडी में आढ़ती फसल खरीद का काम करते है। वीरवार से शुरू होने वाली कपास और बाजरे की खरीद को लेकर अभी आढ़ती असमंजस में है। आढ़तियों की तरफ से लगातार कमीशन पर सरकार से बातचीत की जा रही लेकिन अभी उस पर स्पष्ट दिशा निर्देश उनको भी नहीं पता। इस लिए उनका मूड भी कुछ और नजर आ रहा है। वहीं अधिकारी पहले दिन खरीद कैसे शुरू करेंगे यह भी उनको समझ नहीं आया।

आढ़ती एसोसिएशन के जिला प्रधान सुभाष मित्तल ने बताया कि अभी उनको शेड्यूल नहीं मिला है। खरीद होगी या नहीं यह अभी वह नहीं कह सकते। बारदाना भी मंगवाया गया

मार्केट कमेटी की तरफ से फसल खरीद के साथ उनका उठान करने और उसको बारदाना भी मंगवा लिया गया है। किसानों को दिक्कत न हो और फसल का उठान समय पर इसको लेकर ठेकेदार को भी अधिकारियों ने दिशा निर्देश जारी किए है। बेरिकेड लगा दिए गए है। किसानों के आने पर उनकी सुविधाओं का ध्यान रखा जाएगा। किसी प्रकार की किसानों को दिक्कत नहीं आने दी जाएगी।

ज्योति, सचिव, मार्केट कमेटी

chat bot
आपका साथी