जिले में अब 20 सेंटरों पर लगेंगी कोरोना वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वैक्सीन लगाए जाने का कार्य तेजी पकड़ रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 07:15 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 07:15 PM (IST)
जिले में अब 20 सेंटरों पर लगेंगी कोरोना वैक्सीन
जिले में अब 20 सेंटरों पर लगेंगी कोरोना वैक्सीन

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिला स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना वैक्सीन लगाए जाने का कार्य तेजी पकड़ रहा है। जिले के आठ सेंटरों पर वैक्सीन लगाए जाने का कार्य चल रहा है। वीरवार को केवल चौ. बंसीलाल सामान्य अस्पताल में वैक्सीन लगाई गई। यहां पर 104 फ्रंट हेल्थ वर्कर को यह वैक्सीन लगाई गई। जिले में अब तक आठ सेंटरों पर ही वैक्सीन लगाए जाने का अभियान चलाया जा रहा था। शुक्रवार से आठ सेंटरों से बढ़ा कर वैक्सीन लगाए जाने के लिए 20 सेंटर निर्धारित किए हैं, ताकि वैक्सीन लगाए जाने का लक्ष्य जल्द पूरा किया जा सके। एक सप्ताह के दौरान चार दिन वैक्सीन लगाए जाने का कार्य किया गया। इस दौरान जिले में अब तक 1059 हेल्थ वर्कर को वैक्सीन लगाई गई है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने मॉक ड्रिल अभियान के पहले चरण में 500 फ्रंट लाइन हेल्थ वर्कर को वैक्सीन लगाए जाने का लक्ष्य निर्धारित किया था। 16 जनवरी को पहले दिन तीन सेंटर पर 197 हेल्थ वर्कर को ही वैक्सीन लग पाई थी।उसके बाद सोमवार को चार सेंटरों चौ. बंसीलाल नागरिक अस्पताल भिवानी, रोहतक रोड कदम अस्पताल भिवानी, पीएचसी बहल व सीएचसी लोहारू में 233 हेल्थ वर्कर को वैक्सीन लगाए जाने का कम पूरा हो पाया। वीरवार को केवल चौ.बंसीलाल सामान्य अस्पताल में 104 व्यक्तियों को वैक्सीन लगाई गई। पहले सिर्फ तीन सेंटरों पर लगाई गई थी वैक्सीन

जिले में 16 जनवरी को केवल तीन सेंटरों पर वैक्सीन लगाए जाने का काम किया गया। इसके एक दिन बाद 18 जनवरी को सेंटरों की संख्या बढ़ा कर पांच की गई तो उसके बाद आठ सेंटरों पर वैक्सीन लगाए जाने का अभियान चलाया गया। अब इसमें और तेजी जाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने जिले में 22 जनवरी शुक्रवार से 20 सेंटरों पर वैक्सीन लगाए जाने का कार्य शुरू करने के आदेश दिए है।

जिले में कब कितनी लगी वैक्सीन :

16 जनवरी को --- 197

18 जनवरी को --- 233

20 जनवरी को --- 525

21 जनवरी को --- 104

कुल अब तक वैक्सीन लगी : 1059 वैक्सीन लगाए जाने का कार्य तेज करने के लिए वैक्सीन सेंटरों की संख्या बढ़ाई जा रही है। जैसे भी विभाग से सेंटरों की अनुमति मिलती है, उन पर काम शुरू कर दिया जाता है। शुक्रवार को अब 20 सेंटरों पर वैक्सीन लगाई जाएगी।

-डॉ. आशीष सांगवान, टीकाकरण अधिकारी, भिवानी

chat bot
आपका साथी