जिले में स्थापित होगी कोरोना टेस्टिग लैब, एस्टीमेट भेजा

कोरोना की जांच रिपोर्ट अब जल्द मिलने का रास्ता साफ हो गया ह

By JagranEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 07:29 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 07:29 PM (IST)
जिले में स्थापित होगी कोरोना टेस्टिग लैब, एस्टीमेट भेजा
जिले में स्थापित होगी कोरोना टेस्टिग लैब, एस्टीमेट भेजा

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : कोरोना की जांच रिपोर्ट अब जल्द मिलने का रास्ता साफ हो गया है। सरकार ने चरखी दादरी में आरटी पीसीआर लैब स्थापित करने का निर्णय लिया है। जिसके लिए एस्टीमेट बनाकर भेज दिया गया है।

उपायुक्त राजेश जोगपाल ने शुक्रवार को लैब स्थापना के बारे में बताया कि कोरोना के टेस्ट की रिपोर्ट जल्द मिले इसके लिए सरकार ने चरखी दादरी में आरटी पीसीआर लैब स्थापित करने बारे मुख्यालय से लैब का एस्टीमेट मांगा था। जिला प्रशासन ने स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से एस्टीमेट भेज दिया है। जल्द ही इस योजना पर काम शुरू हो जाएगा और जिले के लोगों को बेहतर सुविधा मिलेगी। इससे कोरोना टेस्ट का रिजल्ट जल्द मिलेगा। उन्होंने कहा कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिले में आरटी पीसीआर लैब की कमी महसूस की जा रही थी। इस संबंध में मुख्यालय को सूचित कर लैब की मांग की गई थी। हाल ही में टेस्ट रिजल्ट का समय घटकर लगभग 30 घंटे हुआ है। ऐसे में लैब की स्थापना से रिपोर्ट आने का समय बहुत कम हो जाने की उम्मीद है। दैनिक जागरण ने उठाया था मुद्दा

दादरी जिले में कोरोना टेस्टिग लैब स्थापित करने का मुद्दा पिछले दिनों दैनिक जागरण द्वारा प्रमुखता से उठाया गया था। जिसके बाद पूर्व मंत्री सतपाल सांगवान ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से भी बात कर दादरी में जल्द लैब स्थापित करवाने की मांग की थी। गौरतलब है कि प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला बीती 25 सितंबर को दादरी आए थे। इस दौरान उन्होंने दादरी के लघु सचिवालय परिसर में वीडियो कांफ्रेंस के जरिए स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से दादरी में कोरोना टेस्टिग लैब स्थापित करने का प्रस्ताव रखा था। वीडियो कांफ्रेंस के दौरान ही स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने उनके प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए दादरी में कोरोना टेस्टिग लैब स्थापित करने की बात कही थी।

chat bot
आपका साथी