जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमित दो व्यक्ति हुए ठीक

जागरण संवाददाताभिवानी जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर शनिवार को रात मिलती दिखाई दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 08:30 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 08:30 AM (IST)
जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमित दो व्यक्ति हुए ठीक
जिले में शनिवार को कोरोना संक्रमित दो व्यक्ति हुए ठीक

जागरण संवाददाता,भिवानी : जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर शनिवार को रात मिलती दिखाई दी।

शनिवार को कोरोना संक्रमित का एक भी नया केस नहीं मिला। इसके साथ 8 सक्रिय केस में से दो व्यक्ति कोरोना को हरा कर ठीक हुए है। अब जिले में सक्रिय केसों की संख्या 6 रह गई है। जिले में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार 536 व्यक्तियों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे।

जिले में कोरोना संक्रमण को लेकर स्थिति सामान्य बनी हुई है। ठीक मायने में कोरोना का ज्यादा प्रभाव नहीं रहा है, लेकिन एहतियात के तौर पर पूरी सावधानी बरती जा रही है। ठीक होने वालों का ग्राफ भी सामान्य रहने से स्थिति कंट्रोल में है। अब जिले में स्थित आमतौर पर सामान्य बनी हुई है। जिले में शनिवार को 536 लोगों के सैंपल लिए गए।इनमें से एक भी सैंपल पॉजिटिव नहीं मिला। जिससे राहत की सांस ली गई। इसके साथ ही संक्रमित दो लोगों के ठीक होने से भी राहत मिली है। जिले में अब तक कुल 6353 कोरोना पॉजिटिव हो चुके है। जिसमें से 6202 ठीक हो चुके है। कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम लोगों को सावधान करने में लग गई है। अब तक जिले में 145 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है।

----

वर्जन :

मास्क का प्रयोग ना करने की भूल भारी पड़ सकती है।

कोरोना को रोकने के लिए लोग मास्क का प्रयोग करे। इसके साथ ही सैनिटाइज का भी प्रयोग करे। इसे अब अपनी आम दिनचर्या में शामिल कर लेना चाहिए।

-- डा. सपना गहलावत, सिविल सर्जन जिला भिवानी।

chat bot
आपका साथी