रास्ते की चौड़ाई को लेकर विवाद, कालोनीवासियों ने अंडरपास निर्माण कार्य को रुकवाया

दादरी में बंद पड़े सीसीआइ फाटक पर चल रहे अंडरपास के र

By JagranEdited By: Publish:Mon, 06 Jul 2020 06:47 PM (IST) Updated:Mon, 06 Jul 2020 06:47 PM (IST)
रास्ते की चौड़ाई को लेकर विवाद, कालोनीवासियों ने अंडरपास निर्माण कार्य को रुकवाया
रास्ते की चौड़ाई को लेकर विवाद, कालोनीवासियों ने अंडरपास निर्माण कार्य को रुकवाया

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : दादरी में बंद पड़े सीसीआइ फाटक पर चल रहे अंडरपास के रास्ते के निर्माण कार्य को रविवार सुबह पुरानी अनाज मंडी के पीछे की कालोनी के लोगों ने रुकवा दिया। लोगों का कहना है कि अंडरपास के लिए काफी चौड़ा रास्ता बनाया जा रहा है। निर्माण कार्य रुकवाने से पहले पुरानी अनाज मंडी के पीछे रह रहे कालोनी निवासियों की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता अनाज मंडी व्यापार मंडल के प्रधान रामकुमार रिटोलिया ने की। बैठक के दौरान नगर परिषद चेयरमैन संजय छपारिया भी मौजूद थे।

बैठक में मौजूद कालोनी निवासियों ने बताया कि उन्होंने जब यहां पर जमीन खरीदी थी, उस समय यह रास्ता करीब 33 फुट चौड़ा था। लेकिन अब यहां पर काफी चौड़ाई में अंडरपास का रास्ता बनाया जा रहा है। जिसके कारण उनके भवनों की कीमत काफी कम रह गई है। ऐसे में यदि पुरानी अनाज मंडी के पीछे में प्राचीन हनुमान मंदिर की तरफ रास्ता बनाया जा रहा है तो उन्हें मुआवजा दिया जाना चाहिए। बैठक में मौजूद लोगों ने बताया कि निर्माण कार्य शुरू होने से पहले जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा अंडरपास के रास्तों के अनुसार पेजयल व सीवरेज लाइनों को साइड में शिफ्ट किया गया था। लेकिन अब अंडरपास के रास्तों की चौड़ाई काफी बढ़ा दी गई है। जिससे खुदाई के कारण पेयजल लाइन टूट गई हैं तथा सीवरेज मैनहोल से भी लीकेज होने लगी है।

उन्होंने बताया कि पेयजल लाइन टूटने से पिछले तीन-चार दिनों से उनके घरों में पानी भी नहीं आ रहा है। जिससे पेयजल का संकट बना हुआ है। बैठक में उपस्थित लोगों ने बताया कि अंडरपास के रास्तों के लिए काफी चौड़ाई में खुदाई करने के कारण उनके घरों, दुकानों के ढहने का खतरा भी बना हुआ है। ऐसे में संबंधित विभाग को तुरंत प्रभाव से संज्ञान लेना चाहिए। बैठक के बाद लोगों ने अंडरपास के रास्तों के लिए चल रहे खुदाई कार्य को रुकवा दिया। पुरानी अनाज मंडी बैक साइड कालोनी निवासी लोगों ने कहा कि यदि उनकी मांगें नहीं मानी जाती हैं तो वे दोबारा से बैठक कर अगली रणनीति बनाएंगे। 8-10 फुट चौड़ा बने रास्ता

बैठक में उपस्थित लोगों ने बताया कि सीसीआइ फाटक पर बनने वाले अंडरपास से केवल दुपहिया वाहन या फिर पैदल ही लोग निकल सकेंगे। ऐसे में संबंधित विभाग द्वारा अंडरपास के रास्तों की चौड़ाई केवल 8 से 10 फुट रखनी चाहिए। जिससे उनके भवन भी सुरक्षित रह सकेंगे तथा वाहनों का आवागमन भी सुचारू रूप से हो सकेगा।

इस दौरान विष्णु मित्तल, पार्षद महेश गुप्ता, प्रवीण कुमार, सुरेश ढाकलिया, पवन गोयल, प्रमोद गोयल, छाजू राम, अंकित, विष्णु, शिव कुमार, अजीत कुमार, सुभाष कुमार, कृष्ण कुमार इत्यादि भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी