तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी, गर्मी से मिली राहत

तापमान में गिरावट का सिलसिला जारी, गर्मी से मिली राहत

मंगलवार को दादरी जिले में हुई हल्की बूंदाबांदी का असर बु

JagranThu, 22 Apr 2021 08:30 AM (IST)

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

मंगलवार को दादरी जिले में हुई हल्की बूंदाबांदी का असर बुधवार को भी दिखाई दिया। बुधवार को जिले में तापमान में गिरावट दर्ज की गई लेकिन दिनभर तेज हवाएं भी चलती रही। पिछले 24 घंटों के दौरान दादरी जिले में अधिकतम तापमान 30 व न्यूनतम 17 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मंगलवार को शुरू हुआ तापमान गिरने का सिलसिला बुधवार को भी जारी रहा। पिछले दो दिनों में बदले मौसम के चलते तापमान में 7 डिग्री तक गिरावट आने से लोगों को गर्मी से भी काफी राहत मिली है। हालांकि बुधवार को सुबह से मौसम खुला व साफ रहा लेकिन रामनवमी पर्व अवकाश के चलते बाजारों में पिछले दिनों की अपेक्षा रोजगार, व्यापार, कारोबार काफी कम रहा। विशेषकर नगर के मेन बाजार, रेलवे रोड, तहसील रोड, फोरलेन के दोनों ओर, पुरानी सब्जी मंडी रोड, दिल्ली रोड, रेस्ट हाउस रोड, पुराना बस स्टैंड, लाला लाजपतराय चौक, भगवान परशुराम चौक, डा. आंबेडकर चौक, महाराजा अग्रसैन चौक इत्यादि स्थानों पर जहां दिन के समय सामान्य तौर पर काफी चहल पहल रहती है वहां दिनभर बाजारों में नाममात्र के खरीददार नजर आए। हालांकि दादरी जिले की नई अनाज मंडी में इन दिनों रबी की फसलों की खरीद का कार्य चलने के कारण मंडी के आसपास के बाजारों में फसल बेचने आए किसानों ने खरीददारी की। सावधानियां जरूरी : डा. सहरावत

दादरी नगर के चिकित्सक डा. आरएस सहरावत ने कहा कि मौसम में उतार चढ़ाव, हवाओं में नमी के चलते इन दिनों सभी प्रकार की संक्रामक बीमारियों का फैलाव तेजी से होता है। इसलिए स्वास्थ्य को लेकर सावधानियां रखनी जरूरी हैं। उन्होंने कहा कि देश व प्रदेश के अन्य भागों की तरह दादरी जिले में भी पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण का प्रसार तेज होता जा रहा है। ऐसे में आमजन को फेस मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करने, शारीरिक दूरियां करने, बार-बार साबुन से हाथ धोने, संक्रमित स्थानों पर आने जाने से बचने जैसे नियमों की पालना करनी चाहिए।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.