उपमंडल अस्पताल पहुंची सीएमओ, टेस्टिग बढ़ाने के आदेश

तोशाम उपमंडल अस्पताल का शनिवार को सिविल सर्जन डा. सपना गहलावत ने दौरा किया। उन्होंने अस्पताल व कोविड वार्ड का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 06:44 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 06:44 AM (IST)
उपमंडल अस्पताल पहुंची सीएमओ, टेस्टिग बढ़ाने के आदेश
उपमंडल अस्पताल पहुंची सीएमओ, टेस्टिग बढ़ाने के आदेश

संवाद सहयोगी, तोशाम : तोशाम उपमंडल अस्पताल का शनिवार को सिविल सर्जन डा. सपना गहलावत ने दौरा किया। उन्होंने अस्पताल व कोविड वार्ड का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके बाद सीएमओ ने कोविड-19 सेंटर आइटीआइ का भी निरीक्षण किया और उन्होंने मरीजों से भी बातचीत की। मरीजों ने देखभाल को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों का धन्यवाद किया। सीएमओ ने उपमंडल अस्पताल द्वारा मरीजों को लेकर किए गए प्रबंधों की सराहना की।

उन्होंने कहा कि अब रेपिड किट से गांवों में टेस्टिग बढ़ाई जाएगी ताकि ग्रामीण इलाकों में बढ़ते संक्रमण को रोका जा सके। उन्होंने लोगों से भी महामारी से बचने के लिए पूरी एहतियात बरतने की अपील की। नागरिक अस्पताल पहुंचने पर एसएमओ डा. जितेंद्र कुमार ने उनका स्वागत किया। डा. सपना गहलावत ने कहा कि महामारी को लेकर घबराएं नहीं, लेकिन एहतियात पूरी तरह से बरतें। सावधानी से इस बीमारी को मात दी जा सकती है।

मास्क जरूर लगाएं, बिना किसी कारण के घरों से बाहर नहीं निकले और बार -बार साबुन से हाथ धोएं। उन्होंने कहा की सरकार व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें। उन्होंने कोविड-19 पॉजीटिविटी दर को कम करने के साथ-साथ ग्रामीण क्षेत्रों में टेस्टिग क्षमता बढ़ाने पर जोर दिया जाएगा। आरटीपीसीआर टेस्ट के अलावा रेपिड किट से टेस्ट किए जाएंगे। इसके लिए टीमों का गठन कर दिया गया है। तोशाम, बापोड़ा, संडवा, बुशान, खानक गांवों में टेस्ट के लिए टीमों का गठन कर दिया गया है। इस मौके पर जिला सर्विलेंस अधिकारी डा. राकेश खटक, नागरिक अस्पताल के एसएमओ डा. जितेंद्र कुमार, तोशाम के सरपंच देवराज गोयल, राजेन्द्र वर्मा, भाजपा के मंडल महासचिव रामनिवास जांगड़ा आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी