पदभार संभालते ही अस्पताल का निरीक्षण किया सीएमओ डा. यादव ने, कड़े निर्देश दिए

एक दिन पहले दादरी सीएमओ के रूप में पदभार ग्रहण करने के

By JagranEdited By: Publish:Sun, 23 Sep 2018 12:15 AM (IST) Updated:Sun, 23 Sep 2018 12:15 AM (IST)
पदभार संभालते ही अस्पताल का निरीक्षण किया सीएमओ डा. यादव ने, कड़े निर्देश दिए
पदभार संभालते ही अस्पताल का निरीक्षण किया सीएमओ डा. यादव ने, कड़े निर्देश दिए

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी :

एक दिन पहले दादरी सीएमओ के रूप में पदभार ग्रहण करने के बाद डा. विरेंद्र यादव ने शनिवार को अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में मिली खामियों को तुरंत प्रभाव से दूर करने के आदेश दिए। निरीक्षण के दौरान सीएमओ डा. यादव ने अस्पताल में साफ-सफाई को लेकर विशेष रूप से हिदायतें दी। डा. यादव ने अस्पताल के आपातकालीन कक्ष, चिकित्सक कक्ष, लैबोरेट्री, वार्ड, शौचालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने अस्पताल के शौचालयों में सफाई न मिलने पर संबंधित ठेकेदार के का¨रदों को लताड़ लगाई। निरीक्षण के दौरान सीएमओ डा. यादव ने वार्डों व आपातकालीन विभाग में मरीजों के लिए लगाए गए बैड पर चद्दरों को हर दिन बदलने के आदेश दिए। इसके साथ ही उन्होंने हर सप्ताह वार्ड के फर्श को धोने व पंखों को साफ करने की बात कही। अस्पताल में दीवारों व खिड़कियों पर जगह-जगह चिपकाए गए स्टीकरों को भी भविष्य में तरतीब से लगाने के आदेश दिए। डा. यादव ने साफ-सफाई के लिए लगाए गए ठेकेदार के का¨रदों को अस्पताल में झाडू के बजाय डस्ट कंट्रोलर से सफाई करने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने कहा कि अस्पताल में कार्यरत स्टाफ सदस्य हमेशा पहचान-पत्र को साथ रखें। इसके अलावा अस्पताल में उपचार करवाकर डिस्चार्ज होने वाले, रेफर होने वाले व बिना बताए जाने वाले मरीजों का भी पूरा रिकार्ड व डिस्चार्ज तथा रेफरल कार्ड बनाए जाने की हिदायतें दी। डा. यादव ने कहा कि अस्पताल के सभी गेटों पर एक्जिट के साइन बोर्ड व सभी गेटों पर नंबर अंकित करने के आदेश भी दिए। निरीक्षण के दौरान विभिन्न चिकित्सक व अन्य स्टाफ सदस्य भी मौजूद थे।

बाक्स :

नहीं मिला शिकायत रजिस्टर

सीएमओ डा. विरेंद्र यादव ने स्टाफ सदस्यों से जब शिकायत रजिस्टर दिखाने को कहा तो उन्हें बताया गया कि अस्पताल में शिकायत रजिस्टर ही नहीं लगाया गया है। जिसके बाद सीएमओ ने तुरंत प्रभाव से बिजली व पानी से संबंधित शिकायत रजिस्टर लगाने व उसमे दर्ज होने वाली शिकायतों का निपटान व फॉलोअप करने के आदेश भी दिए।

बाक्स :

निरीक्षण के दौरान गए स्टाफ सदस्य

शनिवार दोपहर को जिस समय सीएमओ डा. विरेंद्र यादव अस्पताल का निरीक्षण कर रहे थे। उसी दौरान लगभग सवा दो बजे वे कर्मचारी वहां से चले गए जिनकी ड्यूटी दो बजे खत्म होनी थी। जब सीएमओ आईसीटीसी, एक्स-रे, अल्ट्रासाऊंड कक्ष व लैब की तरफ गए तो उन्होंने देखा कि सभी कमरों पर ताला लटक रहा है। ऐसे में उन्होंने सोमवार को इन सभी के इंचार्जों के साथ सवा दो बजे बैठक करने की बात भी कही।

chat bot
आपका साथी