सीएम फ्लाइंग का नर्सिग होम पर छापा, अल्ट्रासाउंड मशीन सील

संवाद सहयोगी तोशाम सीएम प्लाइंग ने शनिवार को एक निजी नर्सिंग होम पर छापा मारा। जहां अनियि

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 Sep 2020 04:15 AM (IST) Updated:Sun, 27 Sep 2020 05:06 AM (IST)
सीएम फ्लाइंग का नर्सिग होम पर छापा, अल्ट्रासाउंड मशीन सील
सीएम फ्लाइंग का नर्सिग होम पर छापा, अल्ट्रासाउंड मशीन सील

संवाद सहयोगी, तोशाम: सीएम प्लाइंग ने शनिवार को एक निजी नर्सिंग होम पर छापा मारा। जहां अनियमितताएं पाए जाने पर अल्ट्रासाउंड मशीन को सील कर दिया। सूचना थी कि यहां लिग जांच की जा रही है। इसी सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग के एक उड़नदस्ते के डीएसपी अजीत सिंह के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। अजीत सिंह के नेतृत्व में सीआइडी के डीआइ निरीक्षक अजीत सिंह ढांडा और चिकित्सा विभाग के डिप्टी सिविल सर्जन डा. सुनील कुमार की टीम ने नर्सिंग होम पर छापामारी की, जिसके बाद नर्सिंग होम के कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। अल्ट्रासाउंड करने वाले डाक्टर से मौके पर ड्रेस, कागजात पूरे नहीं मिले। इसके बाद टीम ने मशीन को सील कर दिया। जांच टीम को मौके पर लिग जांच जैसा कुछ नहीं मिला। शिकायतकत्र्ता ने छापेमारी करने वाली टीम को बताया था कि उससे इस एवज में 40 हजार रुपये लिए गए हैं। टीम ने हसान निवासी कृष्ण से 40 हजार रुपये भी मौके से बरामद किए।

इस बारे में नर्सिंग होम में अल्ट्रासाउंड करने वाले डाक्टर सोमनाथ मजीठिया ने बताया कि उन्होंने रूटीन में अल्ट्रासाउंड किया था। उसकी एवज में उन्होंने पांच सौ रुपये लिए हैं जो कि रजिस्टर में दर्ज हैं। उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया। उन्होंने नियमानुसार अल्ट्रासाउंड किया है।

अल्ट्रासाउंड के दौरान कुछ तकनीकी औपचारिकताएं पूरी नहीं की गई। इसके चलते जो कानूनी कार्रवाई होगी। इसमें मामले में जो भी शामिल होगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की गई है। इस बारे में स्वास्थ्य विभाग डिप्टी सीएमओ डा. सुनील कुमार ने बताया कि छापा मारा है। नर्सिंग होम की अल्ट्रासाउंड मशीन सील कर दी गई है।

chat bot
आपका साथी