गांधी जंयती पर मनेगा स्वच्छता पखवाड़ा

जागरण संवाददाता भिवानी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष्य में जिला में दो से 17 अक्ट

By JagranEdited By: Publish:Thu, 01 Oct 2020 04:36 AM (IST) Updated:Thu, 01 Oct 2020 05:05 AM (IST)
गांधी जंयती पर मनेगा स्वच्छता पखवाड़ा
गांधी जंयती पर मनेगा स्वच्छता पखवाड़ा

जागरण संवाददाता, भिवानी: राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के उपलक्ष्य में जिला में दो से 17 अक्टूबर तक स्वच्छता पखवाड़ा मनाया जाएगा। स्वच्छता पखवाड़े में जिलेभर और नगर परिषद-नगर पालिकाओं के तहत आने वाले क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था को लेकर विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की जाएंगी। शहर के सभी वार्डों में सफाई अभियान चलाया जाएगा। पखवाड़े की शुरुआत दो अक्टूबर को शहर के बावड़ी गेट से की जाएगी।

उपायुक्त अजय कुमार ने बुधवार को नगर परिषद और जनस्वास्थ्य विभाग व अन्य संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए दी। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी और नगर परिषद प्रशासन मिलकर कार्य योजना तैयार करें। स्वच्छता पखवाड़े में शहर के गंदे पानी के नालों की सफाई करवाई जाए। इसके साथ-साथ जहां भी गंदगी नजर आए, वहां से गंदगी को साफ किया जाए। उन्होंने कहा कि स्वच्छता पखवाड़े के दौरान शहर में सफाई नजर आनी चाहिए। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि प्रतिदिन के हिसाब से कार्य योजना तैयार करें। उसी के हिसाब से कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जाए। इसी प्रकार से उपायुक्त ने तोशाम, सिवानी और लोहारू नप क्षेत्र में स्वच्छता अभियान चलाने बारे जरूरी निर्देश दिए। सड़क हादसों में न जाए किसी की जान

अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल ने डीआरडीए सभागार में रोड सेफ्टी कमेटी अधिकारियों के साथ बैठक की और जरूरी निर्देश दिए। एडीसी ने निर्देश देते हुए कहा कि सड़क में हादसों के कारण किसी की जान नहीं जानी चाहिए। उन्होंने लोक निर्माण विभाग और एनएचए अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे सड़क पर ब्लैक स्पॉट को तुरंत भरें ताकि लोग सड़क हादसों का शिकार न हों। उन्होंने संभावित जगहों पर साइन बोर्ड लगवाने के आदेश दिए।

chat bot
आपका साथी