नगर परिषद ने बगैर मास्क घूम रहे 27 लोगों के काटे चालान

कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार व प्रशासन द्व

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 08:29 AM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 08:29 AM (IST)
नगर परिषद ने बगैर मास्क घूम रहे 27 लोगों के काटे चालान
नगर परिषद ने बगैर मास्क घूम रहे 27 लोगों के काटे चालान

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए सरकार व प्रशासन द्वारा लोगों को फेस मास्क पहनने, शारीरिक दूरी बनाए रखने व अन्य सावधानियां बरतने के लिए कहा जा रहा है। उसके बावजूद भी काफी लोग इन नियमों की पालना नहीं कर रहे हैं। जिसके चलते दादरी नगर परिषद ने बुधवार को शहर के विभिन्न बाजारों में बगैर फेस मास्क मौजूद लोगों के चालान काटे।

नगर परिषद सचिव प्रशांत पराशर के नेतृत्व में बुधवार को नप टीम द्वारा दादरी के पुराना दिल्ली रोड स्थित मिठाई की दुकानें, कपड़ों के शोरूम, बस स्टैंड के सामने पूर्ण मार्केट व लोहारू रोड पर स्थित आटो मोबाइल्स शोरूम में अभियान चलाया गया। इस दौरान टीम द्वारा बगैर फेस मास्क मौजूद 27 लोगों के चालान काट कर उन पर हजारों रुपये का जुर्माना लगाया गया। इसके अलावा रेलवे रोड स्थित एक दुकानदार पर कार्रवाई के लिए पुलिस को पत्र लिखा गया है। नप सचिव प्रशांत पराशर ने बताया कि बुधवार को उन प्रतिष्ठानों पर अभियान चलाया गया, जहां पर लोगों का आवागमन अधिक हैं। उनका मुख्य उद्देश्य लोगों को फेस मास्क पहनने के लिए प्रेरित करना है। जिससे वे खुद के साथ-साथ दूसरों के जीवन की रक्षा भी कर सकें। सचिव प्रशांत पराशर ने कहा कि अभियान के दौरान सामने आया कि कुछ दुकानों के अंदर काफी संख्या में ग्राहक मौजूद थे। ऐसे में इस प्रकार की दुकानों में भी एक बार में मौजूद रहने वाले ग्राहकों की संख्या निर्धारित करने के लिए उच्च अधिकारियों को पत्र लिख दिया गया है। कागज, गत्ते से बने डिस्पोजल में दिया जाए जूस, चाय

कोविड-19 महामारी के मद्देनजर नगर परिषद द्वारा दादरी शहर में स्थित जूस कार्नर, टी-स्टॉल्स व गन्ने का जूस बेचने वाली स्टॉल्स का सर्वे करवाया गया है। सर्वे के दौरान इन दुकानों के संचालकों को हिदायतें दी गई है कि वे जूस व चाय को कांच के गिलास के बजाय कागज या गत्ते से बने डिस्पोजल गिलास में ग्राहकों को दें। नप सचिव प्रशांत पराशर ने कहा कि कांच के गिलासों के ठीक प्रकार से साफ न होने पर कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है। ऐसे में जूस, चाय इत्यादि को कागज या गत्ते के डिस्पोजल गिलास में ही दिया जाए। उन्होंने बताया कि दो-तीन दिन बाद फिर से बाजारों में चेकिग की जाएगी। यदि कोई दुकानदार इन नियमों की अवहेलना करता पाया गया तो उसके खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

chat bot
आपका साथी