सेना भर्ती के नाम पर ठगे साढ़े 10 लाख, पांच पर मामला दर्ज

जिले के गांव चरखी निवासी एक व्यक्ति के दो बेटों को सेना में भत

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Sep 2020 07:45 AM (IST) Updated:Wed, 23 Sep 2020 07:45 AM (IST)
सेना भर्ती के नाम पर ठगे साढ़े 10 लाख, पांच पर मामला दर्ज
सेना भर्ती के नाम पर ठगे साढ़े 10 लाख, पांच पर मामला दर्ज

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : जिले के गांव चरखी निवासी एक व्यक्ति के दो बेटों को सेना में भर्ती करवाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी कर फर्जी ज्वाइनिग लेटर थमाने का मामला सामने आया है। पीड़ित की शिकायत पर दादरी सदर थाना पुलिस ने पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

गांव चरखी निवासी विजयपाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि मई 2018 में उसके एक परिचित के साथ महेंद्रगढ़ जिले के सतनाली निवासी सुरेंद्र उनके घर आया था। सुरेंद्र ने घर पर मौजूद उसके बेटों के बारे में पूछा। विजयपाल ने उसे बताया कि उसके दोनों बेटे सेना में भर्ती की तैयारी कर रहे हैं। विजयपाल के अनुसार सुरेंद्र ने उसे कहा कि वह काफी युवाओं को सेना में भर्ती करवा चुका है। साथ ही यह भी कहा कि वह उसके दोनों बेटों को भी सेना में लगवा देगा, इसकी एवज में सुरेंद्र ने उससे 12 लाख रुपये की मांग की। जिस पर विजयपाल तैयार हो गया।

विजयपाल ने बताया कि जून 2018 में सुरेंद्र अपनी पत्नी, बेटी तथा उसके परिचित के साथ उनके घर आया। उन्होंने उक्त लोगों को दोनों बेटों के दस्तावेज व आठ लाख रुपये दे दिए। उसके कुछ दिन बाद सुरेंद्र के दो बेटे उनके घर आए तथा तीन लाख रुपये की मांग की। उन्होंने उक्त युवकों को ढाई लाख रुपये दे दिए तथा 50 हजार रुपये ज्वाइनिग लेटर आने के बाद देने की बात कही। विजयपाल ने बताया कि जुलाई 2019 में सुरेंद्र का बेटा व बेटी दादरी आए तथा उन्हें बुलाकर दोनों बेटों के ज्वाइनिग लेटर देते हुए 10 अगस्त 2019 से ड्यूटी ज्वाइन करने की बात कही।

विजयपाल ने बताया कि जब उन्होंने अपने स्तर पर जांच की तो दोनों ज्वाइनिग लेटर फर्जी पाए गए। जब उन्होंने उक्त लोगों से रुपये वापस मांगे तो पहले तो उन्होंने ब्याज सहित राशि लौटाने की बाद कही। लेकिन बाद में उन्होंने रुपये देने से इन्कार कर दिया तथा जान से मारने की धमकी भी दी। जिसके बाद विजयपाल ने घटना की शिकायत दादरी सदर थाना पुलिस को दी। पुलिस ने शिकायत के आधार पर एक ही परिवार के पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी