चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय ने कोविड बचाव अभियान के लिए निश्शुल्क दी दो गाड़ियां

कोविड-19 से बचाव अभियान में हर कोई अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। उसी कड़ी में चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय ने स्वेच्छा से कोविड-19 बचाव अभियान में एक माह के लिए अपनी दो अनुबंधित गाड़ियां जिला स्वास्थ्य विभाग में निश्शुल्क दी हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 11 May 2021 07:00 AM (IST) Updated:Tue, 11 May 2021 07:00 AM (IST)
चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय ने कोविड बचाव अभियान के लिए निश्शुल्क दी दो गाड़ियां
चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय ने कोविड बचाव अभियान के लिए निश्शुल्क दी दो गाड़ियां

जागरण संवाददाता, भिवानी : कोविड-19 से बचाव अभियान में हर कोई अपना महत्वपूर्ण योगदान दे रहा है। उसी कड़ी में चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय ने स्वेच्छा से कोविड-19 बचाव अभियान में एक माह के लिए अपनी दो अनुबंधित गाड़ियां जिला स्वास्थ्य विभाग में निश्शुल्क दी हैं। विश्वविद्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक विश्वविद्यालय प्रशासन इस महामारी से बचाव अभियान में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राजकुमार मित्तल के कुशल नेतृत्व एवं कुलसचिव डा. जितेन्द्र भारद्वाज के कुशल मार्गदर्शन में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है। विश्वविद्यालय की ये दोनों गाड़ियां स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों की टीमों के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रयोग की जाएंगी।

कुलपति प्रो. आरके मित्तल ने कहा है कि इस महामारी से जंग जीतने के लिए हम सबको मिलकर प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा कि सामाजिक एवं शैक्षणिक संस्थानों को इस दिशा में आगे आकर इस महामारी के खिलाफ जंग में अपना महत्वपूर्ण योगदान देना चाहिए। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि वे सावधानी से काम लें, घबराएं नहीं, आत्मविश्वास के साथ इस महामारी से बचाव में सभी आवश्यक सावधानियां अपनाकर राष्ट्र के एक जिम्मेदार नागरिक के अपने दायित्व का निर्वाह करें। कुलसचिव डा. जितेन्द्र भारद्वाज ने कहा कि इस विकट दौर में हम सरकार द्वारा जारी निर्देशों का पालन अवश्य करें। विश्वविद्यालय की एनएसएस की टीमें भी महामारी से लोगों को बचाव के लिए जागरूकता अभियान संचालित कर रही हैं।

बहल में 100 सैंपल लिए 21 मिले संक्रमित

संवाद सहयोगी, बहल: लॉकडाउन का पहला सप्ताह बीत चुका है और कोरोना संक्रमण बावजूद इसके थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को कस्बे की पीएचसी में कोरोना टेस्ट के लिए सैंपल लिए गए। रेपिड टेस्ट के लिए 100 सैंपलों में से 21 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं 36 लोगों के आरटीपीसीआर के सैंपल लिए गये जो 72 घेंटे में रिपोर्ट आएगी। वहीं पीएचसी में वैक्सिन 200 लोगों को लगाई गई। चिकित्सालय प्रभारी डा.अजय श्योराण ने बताया कि कोरोना टेस्ट व वैक्सिन के लिए लोग आगे आने लगे हैं और लोग में इसके लिए उत्साह बना है।

जबकि पहले चरण में हर एक को वैक्सिन के बारे में समझाना पड़ता है। इससे लगता है कि लोगों में कोरोना का हराने की ठान ली है। वहीं विश्वसनीय सूत्रों से पता चला है कि बहल के मानव कल्याण ट्रस्ट अस्पताल को कोरोना के लिए आइसोलेशन वार्ड बनाने की तैयारी कर ली है जो इस क्षेत्र की करीब एक लाख आबादी के लिए राहत की बात हैं। बहल में आइसोलेशन वार्ड बनाने की समाजिक संस्थाओं के प्रतिनिधि एक सप्ताह से बनाने पर जोर दे रहे थे।

chat bot
आपका साथी