तकनीकी दिक्कत के फेर में उलझी खिलाड़ियों की कैश अवार्ड राशि

इसे तकनीकी दिक्कत कहें या कुछ और पर यह सच है कि अभी तक जिला

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 07:57 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 07:57 PM (IST)
तकनीकी दिक्कत के फेर में उलझी खिलाड़ियों की कैश अवार्ड राशि
तकनीकी दिक्कत के फेर में उलझी खिलाड़ियों की कैश अवार्ड राशि

जागरण संवाददाता, भिवानी : इसे तकनीकी दिक्कत कहें या कुछ और पर यह सच है कि अभी तक जिला के खिलाड़ियों को कैश अवार्ड नहीं मिल पाया है। जिला में 100 से ज्यादा खिलाड़ियों के लिए 57 लाख 87 हजार रुपये की ग्रांट आई थी। उसमें से 37 लाख 80 हजार रुपये की राशि तो पात्र खिलाड़ियों के खाते में डालने के लिए तैयार है पर बाकी 19 लाख 90 हजार रुपये की राशि मंजूरी के लिए अटकी है। इससे संबंधित फाइल उपायुक्त के पास ले जाई गई तो उसे मंजूरी नहीं मिली। यह बताया जा रहा है कि खेल विभाग राशि को अपने खाते में नहीं रख सकता। इसके बारे में स्पष्टीकरण मांगा गया है। विभागीय सूत्र तो यह कहते हैं कि यह राशि वापस भेजने के लिए कहा गया है। खिलाड़ियों को है कैश अवार्ड राशि मिलने का इंतजार

मिनी क्यूबा के खिलाड़ियों को अब तक कैश अवार्ड राशि नहीं मिलने से उनमें रोष बना हुआ है। खिलाड़ियों का कहना है कि जब दूसरे जिलों में कैश अवार्ड की राशि मिल सकती है तो उनको भी दी जाए। खिलाड़ियों का यह भी कहना है कि जरूरी औपचारिकता पूरी कर दी गई है। इसके बावजूद भी उनके खातों में अभी तक राशि नहीं डाली गई है। तकनीकी दिक्कत की वजह से अभी भी 19 लाख 90 हजार रुपये की राशि अटकी :

विभागीय अधिकारियों की माने तो जो 57 लाख 87 हजार रुपये की ग्रांट आई थी उसमें से 19 लाख 90 हजार रुपये की राशि अभी भी विभागीय पेचीदगी का शिकार होकर रह गई है। वह इसलिए कि कुछ खिलाड़ियों के आधार कार्ड, पैन कार्ड आदि अपडेट नहीं होने और कुछ दूसरे जरूरी डाक्यूमेंट नहीं होने की वजह से खिलाड़ियों के खातों में दिक्कत आ रही थी। इसलिए यह राशि उन खिलाड़ियों के खातों में नहीं डाली जा सकी। अब जब खिलाड़ियों के खातों संबंधी समस्या दूर हुई तो इसे लेकर उपायुक्त से मंजूरी लेने का प्रयास किया गया। इसके बाद दिक्कत यह आई कि विभाग अपने खाते में राशि नहीं रख सकता। इसलिए इसके बारे में उपायुक्त से अभी मंजूरी नहीं मिली है। मंजूरी मिलने के बाद ही यह राशि खिलाड़ियों के खाते में डाली जा सकेगी।

फाइल उपायुक्त के पास भेजी गई है जैसे ही मंजूरी मिलती है राशि डाल दी जाएगी

खिलाड़ियों के कैश अवार्ड संबंधी फाइल उपायुक्त के पास मंजूरी के लिए भेजी गई है। जैसे ही मंजूरी मिलती है खिलाड़ियों के खातों में कैश अवार्ड राशि डाल दी जाएगी।

- मदनपाल, कार्यकारी डीएसओ।

chat bot
आपका साथी