सूर्य कवि पंडित लख्मीचंद की पुण्यतिथि पर लगाया शिविर, 34 यूनिट रक्त एकत्रित

माडल दादरी जिला बनाओ संगठन द्वारा ब्लड बैंकों में रक्त की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। संगठन द्वारा प्रयास किया जा रहा है कि देश की संस्कृति के प्रति भी लोगों को जागरूक करते हुए हमारे प्रसिद्ध विद्वानों व साहित्यकारों को पूर्ण आदर व सम्मान देने का भाव भी युवाओं में जागृत किया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 07:00 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 11:11 PM (IST)
सूर्य कवि पंडित लख्मीचंद की पुण्यतिथि पर लगाया शिविर, 34 यूनिट रक्त एकत्रित
सूर्य कवि पंडित लख्मीचंद की पुण्यतिथि पर लगाया शिविर, 34 यूनिट रक्त एकत्रित

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी: माडल दादरी जिला बनाओ संगठन द्वारा ब्लड बैंकों में रक्त की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। संगठन द्वारा प्रयास किया जा रहा है कि देश की संस्कृति के प्रति भी लोगों को जागरूक करते हुए हमारे प्रसिद्ध विद्वानों व साहित्यकारों को पूर्ण आदर व सम्मान देने का भाव भी युवाओं में जागृत किया जाए। इसी प्रयास के तहत रविवार को गांव बिरोहड़ की बड़ी चौपाल में हरियाणवीं संस्कृति को अपनी रागिनियों, रचनाओं के जरिए पूरे विश्व में एक अलग रूप देने के लिए विख्यात सूर्यकवि पंडित लख्मीचंद की पुण्य तिथि पर रक्तदान शिविर आयोजित किया गया।

शिविर की अध्यक्षता डीएस एकेडमी के कोच धर्मबीर ने की। बतौर मुख्य अतिथि माडल दादरी जिला बनाओ संगठन युवा विग अध्यक्ष अनिल साहू एडवोकेट ने शिरकत की। उन्होंने रक्तदाताओं को बैज लगाकर हौसला अफजाई की। अनिल साहू ने कहा कि हरियाणा की धरा को हरी की भूमि भी कहा जाता है। इसके पीछे हमारी ऐतिहासिक, सांस्कृतिक विरासत व धरोहर तो है ही साथ में इसे समृद्ध बनाए रखने के लिए पंडित लख्मीचंद जैसे महान विभूतियों के समर्पण को भी विस्मृत नहीं किया जा सकता है। उस समय उन्होंने क्षेत्र को प्रभु भक्ति व देश प्रेम की धारा में अपनी रागिनियों के जरिए बांधा रखा। अपने इस प्रयास में वे काफी हद तक सफल भी रहे, यही कारण है कि उनके द्वारा जो रचनाएं अपने जीवन काल में रची गई वे आज भी प्रासांगिक है और हमेशा रहेगी। शिविर में 34 यूनिट रक्त का एकत्र अकिया गया।

शिविर के सफल आयोजन में कोच राजेश, प्रदीप, जोगेंद्र, सुरेन्द्र, दीपक, संदीप, रविद्र, कुलदीप, अनिल, सुमित, मुकेश, राहुल, बिजेन्द्र, अजय, जयसिंह, अमित, जितेन्द्र, सोमबीर इत्यादि का सहयोग रहा।

chat bot
आपका साथी