बैग में ईंट डालकर दिया अग्रसेन भवन के शिलान्यास का न्योता

बैग में ईंट डालकर दिया अग्रसेन भवन के शिलान्यास का न्योता

जागरण संवाददाता, भिवानी : महाराजा अग्रसेन के एक ईंट व एक रुपये के नारे को आगे बढ़ाते ह

JagranMon, 10 Dec 2018 12:55 AM (IST)

जागरण संवाददाता, भिवानी : महाराजा अग्रसेन के एक ईंट व एक रुपये के नारे को आगे बढ़ाते हुए समाज के लोगों ने आपसी सहयोग से सौ करोड़ रुपये की लागत से अग्रसेन भवन बनाने की ठानी है। इसे सिरे चढ़ाने के लिए भाजपा विधायक घनश्याम सर्राफ ने रविवार से अग्रसेन भवन के शिलान्यास समारोह में लोगों की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए महाराजा अग्रसेन के नाम लिखी हुई ईंट को बैग में डालकर निमंत्रण दे रहे है। इस अनूठे निमंत्रण को लोग सहर्ष स्वीकार रहे है। साथ ही शहर के लोग विधायक सर्राफ को 27 जनवरी को शिलान्यास समारोह में शामिल होने का भरोसा दिला रहे है।

विधायक घनश्याम सर्राफ ने अपने कार्यालय से वर्करों व आसपास के लोगों को बैग में महाराजा अग्रसेन के नाम लिखी हुई डालकर लोगों को निमंत्रण देना शुरू किया। इससे पूर्व पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक घनश्याम सर्राफ ने कहा कि पहली बार इतने बड़े प्रोजेक्ट को लोगों के सहयोग से मंजिल तक पहुंचाया जाएगा। साढ़े तीन एकड़ में बनने वाले अग्रसेन भवन पर करीब सौ करोड़ रुपये की लागत आएगी, जिसमें सौ कमरे होंगे और वे आमजन को नो-प्रोफिट व नो-लोस पर उपलब्ध करवाए जाएंगे। शहर व आसपास इलाके के लोग उक्त भवन को सार्वजनिक कार्यक्रमों में प्रयोग कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि उक्त भवन की आधारशिला सीएम मनोहर लाल 27 जनवरी को रखेंगे। भवन की आधारशिला कार्यक्रम में लोगों की अधिक भागीदारी के लिए महाराजा अग्रसेन के नाम लिखी हुई दस हजार ईंटें तैयार करवाई गई है। वे निमंत्रण के वक्त इस ईंट को बैग में डालकर कार्यक्रम में शामिल होने का न्योता दिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि जिन लोगों को निमंत्रण दिया जा रहा है। वे शिलान्यास समारोह के वक्त ईंट जरूर लाए, ताकि भवन में महाराजा अग्रसेन के नाम लिखी हुई अधिक ईंटों का प्रयोग हो सके।

ट्रस्ट के प्रधान रामदेव तायल ने बताया कि अग्रवाल समाज के छोटे से लेकर बड़े हर व्यक्ति तक यह ईंट पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। ट्रस्ट द्वारा भविष्य में अस्पताल, शैक्षणिक संस्थाएं बनाने का लक्ष्य भी रखा गया है। अखिल भारतीय अग्रवाल सम्मेलन के प्रीतम अग्रवाल ने कहा कि समाजसेवी रामदेव तायल को सम्मेलन द्वारा भविष्य में आयोजित होने वाले अधिवेशन में अग्रभूषण की उपाधि से सम्मानित किया जाएगा।

इस अवसर पर प्रवीण कोकड़ा, मनु ¨सघवी, बृजलाल, हरिराम खिच्चूका, नंदकिशोर अग्रवाल, श्यामलाल, महाबीर डालमिया, पवन बुवानीवाला, पवन केड़िया, प्रमोद राजगढिय़ा, पवन सुगला, आनंद बासिया, दीपक गोयल, सज्जन कुम्हारिया, सुरेंद्र जैन एडवोकेट, पारस डालमिया आदि मौजूद रहे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.