सड़क हादसों को रोकने के लिए चिह्नित होंगे ब्लैक स्पाट, तालमेल के साथ काम करेंगे विभाग

सड़क हादसों में कमी लाने के लिए दादरी जिला प्रशासन फिर से

By JagranEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 08:03 AM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 08:03 AM (IST)
सड़क हादसों को रोकने के लिए चिह्नित होंगे ब्लैक स्पाट, तालमेल के साथ काम करेंगे विभाग
सड़क हादसों को रोकने के लिए चिह्नित होंगे ब्लैक स्पाट, तालमेल के साथ काम करेंगे विभाग

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : सड़क हादसों में कमी लाने के लिए दादरी जिला प्रशासन फिर से सक्रिय हो गया है। उपायुक्त अमरजीत सिंह मान ने जिले के विभिन्न मार्गो पर ब्लैक स्पाट चिह्नित कर उनमें सुधार करने के निर्देश दिए हैं। जिससे सड़क हादसों को रोक कर लोगों की जान बचाई जा सके।

उपायुक्त अमरजीत सिंह मान रोड सेफ्टी कमेटी की बैठक ले रहे थे। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में हर साल लगभग डेढ़ लाख लोग अपनी जान गंवा देते हैं। सड़क दुर्घटना सबसे बड़ी समस्या और बीमारी है। रोड सेफ्टी कमेटी का मकसद इन सड़क दुर्घटनाओं को रोककर लोगों की जान बचाना है। उन्होंने कहा कि जिले में सर्वे कर ब्लैक स्पाट चिह्नित किए जाएं। जहां पर सड़क दुर्घटनाएं होती हैं और ब्लैक स्पाट में सुधार के लिए भी तुरंत कार्रवाई शुरू की जाए। उन्होंने कहा कि रोड सेफ्टी कमेटी से जुड़े सभी विभागों के पास पर्याप्त बजट आता है। इस बजट का सही इस्तेमाल करें। साइन बोर्ड लगवाएं, आवश्यकता अनुसार सड़कों की मरम्मत की जाए और ब्रेकरों का निर्माण भी करवाएं। सभी विभाग मिलकर एक अच्छी योजना तैयार करें, जिससे कि सड़क पर चलने वाले लोगों की जान बचाई जा सके।

उन्होंने कहा कि जहां पर कोई सड़क दुर्घटना होती है, उस स्थान पर रोड सेफ्टी आफिसर, आरएसओ को भी बुलाएं ताकि उस स्पाट को सुधार कर दुर्घटनाओं को रोका जा सके। टी-प्वाइंटों तक की सड़कें ठीक करने के निर्देश

रोड सेफ्टी कमेटी की बैठक के दौरान उपायुक्त अमरजीत सिंह मान ने रोहतक रोड से भिवानी रोड तक के बाइपास और समसपुर टी प्वाइंट से महेंद्रगढ़ रोड टी-प्वाइंट तक की सड़क को तुरंत ठीक करवाने के लिए कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए। साथ ही ट्रकों सहित सभी सरकारी वाहनों पर रिफ्लेक्टिव टेप लगाना भी सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने कहा कि बेसहारा पशुओं के गले और सींग पर भी रिफ्लेक्टिव टेप लगाएं। जिससे रात के समय होने वाले हादसों से बचा जा सके।

chat bot
आपका साथी