ग्रीन सोसाइटी करवाया स्टेडियम रोड व सन सिटी माल वाली रोड पर सुंदरीकरण

पिछले ग्यारह सालों से हरियाली व सुंदरीकरण को समर्पित ग्रीन सोसाइट

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 07:23 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 07:23 PM (IST)
ग्रीन सोसाइटी करवाया स्टेडियम रोड व सन सिटी माल वाली रोड पर सुंदरीकरण
ग्रीन सोसाइटी करवाया स्टेडियम रोड व सन सिटी माल वाली रोड पर सुंदरीकरण

जागरण संवाददाता, भिवानी : पिछले ग्यारह सालों से हरियाली व सुंदरीकरण को समर्पित ग्रीन सोसाइटी, एक नए प्रकल्प को प्रारंभ करने जा रही है। संस्था ने संकल्प लिया है कि सन सिटी माल व स्टेडियम वाली सड़क पर पौधारोपण व सुंदरीकरण का कार्य करवाएगी। इस प्रोजेक्ट के अंतर्गत माल वाली सड़क के डिवाइडर पर लगभग तीस पाम के पेड़ लगवाए जाएंगे जिस से शहर की सुंदरता बढ़ेगी। साथ ही सड़क के दोनों और छाया देने वाले व फलदार वृक्ष लगवाए जाएंगे। संस्था के संस्थापक डा. पीके आनंद ने बताया कि इस कार्य के लिए हमने उपायुक्त से अनुमति भी ले ली है। यह संस्था हमेशा से शहर को सुंदर बनाने का कार्य करती आ रही है और आगे भी सभी लोगों के सहयोग से लगी रहेगी।

उन्होंने बताया कि श्रद्धांजलि उपवन योजना के तहत यहां पर कोरोना महामारी के दौरान गए हमारे प्रियजनों की याद में एक स्मारक भी बनवाया जाएगा जो हम सबकी ओर से उनको एक श्रद्धांजलि होगी। बुधवार को संस्था ने यह काम प्रारम्भ कर दिया है। जिसमें सड़क के दोनों ओर कांग्रेस घास को भी जेसीबी द्वारा हटाया जा रहा है। इस सबका खर्च सोसाइटी द्वारा लगाया जाएगा व स्वतंत्रता दिवस वाले दिन शहर को यह स्थल समर्पित किया जाएगा।

प्रधान अमित गाबा ने बताया कि संस्था की यह सोच है कि इस सड़क को गोद लेकर इसे सुबह सैर करने आने वाले लोगों के लिए सुंदर बनाना है। आने वाले दिनों में यहां बैठने के लिए बेंच व सुंदरीकरण के लिए स्टेचू भी लगवाए जाएंगे। इस मौके पर दीपक बंसल, सचिव कर्ण मिर्ग, यतिद्र नाथ, जगदीश गिरधर आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी