मिली राहत : पेयजल को तरस गए थे 20000, विधायक के हस्तक्षेप से जोड़े कनेक्शन....

संवाद सहयोगी, बाढड़ा: जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा आधा दर्जन गांवों के सरकारी पेयजल घरों के बिल न

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 Dec 2017 06:41 PM (IST) Updated:Sun, 31 Dec 2017 06:41 PM (IST)
मिली राहत : पेयजल को तरस गए थे 20000, विधायक के हस्तक्षेप से जोड़े कनेक्शन....
मिली राहत : पेयजल को तरस गए थे 20000, विधायक के हस्तक्षेप से जोड़े कनेक्शन....

संवाद सहयोगी, बाढड़ा: जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा आधा दर्जन गांवों के सरकारी पेयजल घरों के बिल न भरने पर बिजली विभाग ने कनेक्शन काट दिए थे। जिससे क्षेत्र के आठ गांवों के लगभग बीस हजार ग्रामीणों के सामने पेयजल संकट पैदा हो गया। जिसे लेकर पंचायत प्रतिनिधियों ने भाजपा विधायक सुख¨वद्र को अवगत कराया। विधायक व जन प्रतिनिधियों द्वारा इस मामले को दोनों विभागों की आपसी गलती बताने पर आखिरकार जन समस्या का समाधान करने को अधिकारी तैयार हो गए। सोमवार को सारा मामला सुलझाने व मौजूदा समय में पेयजल आपूर्ति बहाल करने की नसीहत के बाद दोनों विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों ने रात्रि में ही सभी 31 कनेक्शनों को दोबारा जोड़ दिया। इसके बाद ही ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। बाढड़ा सरपंच एसोसिएशन अध्यक्ष सूबे फौजी की अध्यक्षता में सरंपच अजीत कारी, राजेश धारणी, बीडीसी नरेश शर्मा, सरपंच अजीत सिरसली, राकेश डांडमा, सरपंच कुलदीप द्वारका इत्यादि आधा दर्जन पंचायत प्रतिनिधियों ने विधायक सुख¨वद्र मांढी से मुलाकात कर बताया

कि हलके की सीमा के अंतिम छोर पर स्थित आठ गांवों को उनके साथ लगते कस्बे ढिगावा मंडी बिजली कार्यालय से बिजली आपूर्ति होती है। द्वारका, श्यामकलां, डांडमा, सिरसली, भोपाली, कारी धारणी, खोरड़ा इत्यादि गांवों के घरेलू, निजी एवं सरकारी ट्यूबवेल उपभोक्ताओं को ढिगावा मंडी में बिजली बिल राशी जमा करवानी पड़ती है।

जनस्वास्थ्य विभाग ने इन गांवों के सभी पेयजल घरों का पिछले माह से बकाया बिल जमा नहीं करवाया। जिस कारण बिजली निगम के एसडीओ अतुल रंगा की अगुवाई में दो टीमों ने सभी गांवों में पहुंच कर सरकारी पेयजल घरों के कनेक्शन काट दिए थे। जिससे क्षेत्र में पेयजल संकट पैदा होने से हड़कंप मच गया था। विधायक सुख¨वद्र मांढी ने दोनों विभागों के उच्चाधिकारियों से बात की और कहा कि उनकी लापरवाही का खामियाजा आमजन को क्यों भुगते दोनों विभाग आपसी बातचीत कर बिल विवाद सुलझाएं लेकिन तत्परता से कनेक्शन चालू किए जाएं। जिस पर बिजली व जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों ने रात्रि को ही सभी गांवों के कनेक्शनों को दोबारा जोड़ दिया।

बाक्स :

लंबे समय से नहीं हुआ भुगतान: एसडीओ

बिजली निगम कार्यालय ढिगावा के एसडीओ अतुल रंगा ने बताया कि बाढड़ा क्षेत्र के गांव द्वारका, श्यामकलां, डांडमा, सिरसली, भोपाली इत्यादि के 31 पेयजल घरों का लंबे समय से भुगतान नहीं हो किया गया था। कई बार नोटिस दिए गए लेकिन कोई सहयोग नहीं मिलने पर मजबूरीवश उनके विभाग को सभी सरकारी ट्यूबवेलों के कनेक्शन काटने पड़े। जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी सोमवार को बिजली बिल अदा करने की बात कह रहे हैं इसीलिए अभी बिजली आपूर्ति की अस्थाई सुविधा दी गई है।

बाक्स-:

पेयजल आपूर्ति की शुरू : मंदीप

जनस्वास्थ्य विभाग के उपमंडल अधिकारी मंदीप ¨सह ने बताया कि इन गांवों के बकाया बिजली बिलों का मामला निपटारे के लिए राज्य मुख्यालय को भेज दिया गया है। ढिगावा बिजली कार्यालय से संपर्क कर कुछ दिन का समय मांगा गया है।

chat bot
आपका साथी