बाढड़ा कस्बे को मैक्रो कंटेनमेंट जोन से किया बाहर

कस्बे में बिना कोविड रोगी मैक्रो कंटेनमेंट घोषित करने से परेशान

JagranFri, 11 Jun 2021 07:48 PM (IST)
बाढड़ा कस्बे को मैक्रो कंटेनमेंट जोन से किया बाहर

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : कस्बे में बिना कोविड रोगी मैक्रो कंटेनमेंट घोषित करने से परेशान क्षेत्र की जनता के मामले को दैनिक जागरण द्वारा आज प्रमुखता से उठाने पर जिला उपायुक्त अमित मान ने आज आखिरकार कस्बे की जनता को बड़ी राहत देते हुए 31 मई को जारी किए गए मैक्रो कंटेनमेंट जोन को वापस लेते हुए लाकडाउन की निर्धारित शर्तों के साथ बाजार व तीनों राष्ट्रीयकृत बैंक खोलने के आदेश जारी कर दिए। जिला प्रशासन के आदेश पत्र जारी होने से क्षेत्र के व्यापारियों ने खुशी जताई।

एसडीएम ने कस्बे का दौरा कर व्यापारियों को दो गज की दूरी, मास्क व बिना भीड़ ही सामान बिक्री करवाने का दिशा-निर्दश दिए। बाढड़ा उपमंडल को कोरोना से बचाव के लिए एसडीएम शंभु राठी के दिशा निर्देश पर पहले ही जोन बनाकर दिन रात्रि टीमें तैनात रही वहीं पीएचसी में 50 बेड का आइसोलेशन केंद्र बनाकर आक्सीजन, एक्सरे व अन्य आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध रखी गई। उपमंडल के कोविड रोगियों की सुविधाओं के लिए कृषि मंत्री जेपी दलाल ने स्वयं औचक निरीक्षण किया तथा अंतिम समय तक स्वास्थ्य सुविधा चुस्त दुरुस्त रहने के बावजूद जिला प्रशासन ने 31 मई को कस्बे के तीन हिस्सों को कंटेनमेंट जोन बना दिया। इससे गांव के लोग बाजार में आने के लिए परेशानी से जूझते रहे वहीं कस्बे के पीएनबी, एसबीआई व केंद्रीय सहकारी बैंक भी लगातार दस दिन से बंद हैं। इससे उपमंडल के पचास गांवों के लगभग सत्तर हजार बैंक उपभोक्ता जिनमें अधिकतर पूर्व सैनिक व किसान थे उनकी पेंशन, गेहूं की भुगतान राशि वितरण के अभाव में अटक गई।

क्षेत्र के सामाजिक संगठनों ने भी एसडीएम शंभु राठी के समक्ष मांगपत्र देकर मामले को उठाया लेकिन प्रशासन ने दस दिन में भी मैक्रो कंटेनमेंट जोन से बाहर करने में कोई रुचि नहीं दिखाई तो दैनिक जागरण ने आज 10 जून को मामले को प्रमुखता से उठाया था। इसके बाद जिला उपायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग से सारी हालात तलब कर बाढड़ा का कंटेनमेंट जोन से बाहर करने का आदेश देते हुए एसडीएम शंभु राठी व डयूटी मजिस्ट्रेट बीईओ जलधीर सिंह कलकल को स्वास्थ्य विभाग के नियमों की पालना करवाने का आदेश दिया। व्यापारियों ने खुशी जताई

कस्बे को कंटेनमेंट जोन से बाहर करने के उपायुक्त के आदेश की जानकारी मिलते ही व्यापारियों ने खुशी जताई। सरपंच राकेश बाढड़ा, व्यापार मंडल के पूर्व अध्यक्ष बलजीत सिंह हंसावास, नरेश शमर, जगदीश हड़ौदी इत्यादि ने कहा कि प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन को खत्म कर आमजन को राहत दी है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.