आंगनबाड़ी महिलाओं ने प्रदर्शन कर उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री के निवास पर कैथल में 93 और जिला उपायुक्त कार्यालय पर 25वें दिन धरना प्रदर्शन प्रवेश कर चुका है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 06:16 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 06:16 PM (IST)
आंगनबाड़ी महिलाओं ने प्रदर्शन कर उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन
आंगनबाड़ी महिलाओं ने प्रदर्शन कर उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

जागरण संवाददाता, भिवानी : महिला एवं बाल विकास विभाग मंत्री के निवास पर कैथल में 93 और जिला उपायुक्त कार्यालय पर 25वें दिन धरना प्रदर्शन प्रवेश कर चुका है। कैथल में महिला एवं बाल विकास की मंत्री कमलेश ठांडा के निवास पर अनिश्चित कालीन धरना अपनी मांगों को लेकर अपने 93 दिन पूरे कर चुका है। कर्मचारी विरोधी सरकार ने तानाशाही रवैया अपनाया हुआ है और बातचीत के लिए तैयार नहीं है। इसके कारण आंगनबाड़ी महिलाओं ने भारी रोष जताते हुए सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और उपायुक्त को मांग पत्र का ज्ञापन सौंपा।

धरने कि अध्यक्षता जिला प्रधान मूर्ति बिजारणिया ने की और संचालन चंचल बवानीखेड़ा व प्रेमलता मानेहरू ने किया। विरोध प्रदर्शन को संबोधित करते हुए जिला प्रधान मूर्ति बिजारणिया ने कहा यूनियन ने फैसला लिया कि महिला मंत्री जो विभाग की भी मंत्री है उसका हरियाणा में हर जिले पर पुतला फूंका गया तथा मटका फौड़ प्रदर्शन भी किया गया। महिला होते हुए आंगनबाड़ी महिलाओं की जायज मांगों को ना मान कर अपना तानाशाही रवैया अपनाए हुए है। ये विडम्बना ही है कि जिस देश में नारी को सर्वोच्च दर्जा दिया गया था आज उसी देश में नारी को अपना हक लेने के लिए सड़कों पर बैठना पड़ रहा है। जब तक झूठे मुकदमे रद्द नही होंगे, कमला दयोरा को बहाल नहीं किया जाता, विभाग का निजीकरण बंद नहीं किया जाता , 2018 का हुआ समझौता लागू नहीं किया जाता तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा। इस अवसर पर जिला उपप्रधान सावित्री साहरण, महासचिव सरोज चहल, मुन्नी बवानीखेड़ा, सिलोचना लांबा, निशा, उर्मिला,कमला, बिमला, सुनीता, प्रेम, संतोष, गीता, ललिता, चंचल, उषा, ममता ,आशा व सीमा आदि ने धरने को संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी