नवनिर्मित सड़क की निर्माण सामग्री में अनियमितताओं के लगाए आरोप, जांच की मांग

लोहारू बाढड़ा मुख्य सड़क मार्ग से गांव लाड तक नवनिर्मित सड़क के निर्माण कार्य में ग्रामीणों ने अनियमितताओं के आरोप लगाए है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 06:05 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 06:05 PM (IST)
नवनिर्मित सड़क की निर्माण सामग्री में अनियमितताओं के लगाए आरोप, जांच की मांग
नवनिर्मित सड़क की निर्माण सामग्री में अनियमितताओं के लगाए आरोप, जांच की मांग

संवाद सहयोगी, बाढड़ा : लोहारू बाढड़ा मुख्य सड़क मार्ग से गांव लाड तक नवनिर्मित सड़क के निर्माण कार्य में ग्रामीणों ने अनियमितताओं के आरोप लगाए है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि अनुबंधित कंपनी ने जानबूझ कर निर्माण कार्य में कम गुणवत्ता युक्त सामग्री का प्रयोग किया है। विभाग ने ग्रामीणों की शिकायत पर उपमंडल अधिकारी ने स्वयं जांच करने का आश्वासन दिया है। गांव लाड निवासी सरपंच राकेश कुमार, सुभाष, रविद्र कुमार, संदीप मान, जगबीर सिंह, जसबीर, अनिल कुमार, शीशराम इत्यादि ने बताया कि उनके गांव के लोहारू बाढड़ा मुख्य सड़क मार्ग से गांव तक जाने वाले सड़क खस्ताहाल थी। जिस पर उन्होंने बार बार मांग की तो विभाग ने बजट स्वीकृति देते हुए काम शुरु करवाया लेकिन अनुबंधित कंपनी के श्रमिकों ने जगह जगह कम रोड़ी व तारकोल का प्रयोग किया तो कार्य पूरा होने से पहले सड़कें जगह जगह से टूट कर रोड़ियां बिखर गई। ग्रामीणों ने कहा कि उनके गांव की सड़क की सुध तो ली गई लेकिन अब ली गई लेकिन अब भी यह भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ती नजर आ रही है। इसलिए जिला उपायुक्त को लोक निर्माण विभाग की मनमर्जी कार्यशैली के मामले की जांच कर सड़क में गुणवतायुक्त सामग्री का प्रयोग करवाना चाहिए। अधिकारी तीन बार गए मौके पर : जेई

लोकनिर्माण विभाग के कनिष्ठ अभियंता प्रेम सिंह ने बताया कि वह सड़क निर्माण के दौरान तीन बार मौके पर गए हैं। ग्रामीणों को सामग्री से संबंधित पूरी जानकारी से अवगत करवाया जा चुका है। यदि इसमें कोई अनियमितताएं बरती गई है तो वे लोकनिर्माण विभाग के उपमंडल अधिकारी को लेकर निर्माणाधीन सड़क का जायजा लेंगे।

chat bot
आपका साथी