सरकार और प्रशासन के बेहतर प्रबंधन से लगातार हो रहा कोरोना स्थिति में सुधार : कृषि मंत्री

प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि कोरोना बीमारी की रोकथाम को लेकर सरकार व प्रशासन पूरी गंभीरता के साथ कोविड-19 प्रबंधन कार्यों में लगी हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 May 2021 07:20 AM (IST) Updated:Wed, 19 May 2021 07:20 AM (IST)
सरकार और प्रशासन के बेहतर प्रबंधन से लगातार हो रहा कोरोना स्थिति में सुधार : कृषि मंत्री
सरकार और प्रशासन के बेहतर प्रबंधन से लगातार हो रहा कोरोना स्थिति में सुधार : कृषि मंत्री

संवाद सहयोगी, बहल : प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि कोरोना बीमारी की रोकथाम को लेकर सरकार व प्रशासन पूरी गंभीरता के साथ कोविड-19 प्रबंधन कार्यों में लगी हुई है। बेहतर प्रबंधन के चलते जहां कोविड-19 मरीजों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध हो रही हैं, वहीं संक्रमण के फैलाव में भी कमी आई है। कोरोना के रोकथाम के लिए टेस्ट, ट्रैक एंड ट्रीट पर कड़ाई से अमल हो रहा है। इसलिए टीमों द्वारा कोरोना जांच के लिए घर घर जाकर हर ग्रामीण की स्क्रीनिग एवं मरीजों की गहनता से जांच व पहचान की जा रही है। दलाल मंगलवार को बहल तथा सिवानी के स्वस्थ्य केंद्रों का दौरा कर संक्रमित रोगियों को दी जा रही सुविधाओं का जायजा ले रहे थे।

उन्होंने कोविड आइसोलेशन वार्ड का दौरा कर चिकित्सा अधिकारियों से आक्सीजन की उपलब्धता, एंबुलेंस सुविधा, कोरोना टीकाकरण, कोविड जांच व उपचार कीट की जानकारी ली ओर आवश्यक निर्देश दिये। उन्होंने कहा कोरोना संक्रमित रोगियों को होम आइसोलेट मरीजों के पास उपचार किट समय पर पहुंचनी चाहिए। उपचार किट में आक्सीमीटर, थर्मामीटर, नेबोलाइजर, दवाइयां आदि होना जरूरी है।

कृषि मंत्री ने बहल के पूर्व सरपंच गजानंद अग्रवाल व सिवानी के राजेश व रवि केडिया को एक-एक लाख सहायतार्थ कोरोना दवाइयों के लिए देने को कहा। उन्होंने सामाजिक संगठनों से जुड़े लोगों से संकट की घड़ी में जरूरत मंद की मदद करें। उन्होंने कहा कि बहल व सिवानी में स्थापित कोविड केंद्रों में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर व एबुलेंस सुविधा प्रदान की जाएगी। बहल में साफ सफाई की समुचित व्यवस्था बनाने के ग्राम सचिव को निर्देश दिए।

इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल, पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह, एसडीएम ब्रह्मप्रकाश, नायब तहसीलदार सुरेश कुमार, डा. अजय श्योराण, डीएसपी अरविद दहीया, डा.हरेंद्र सिंह, थाना प्रभारी सुंद्रपाल, रविद्र मंढोली, सुशील केडिया, विजय सिरसी, सुनील सिरसी, कर्मवीर चैहडिया, विरेंद्र लांबा, अनिल झाझडिया, सुनील थेबड, चेयरमैन सुरेश खटक, लालसिंह बड़वा, परमिद्र, राजबीर सहित स्वास्थ्य केंद्रों का स्टाफ व विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी