देर रात तक निकासी के इंतजामों में जुटा रहा प्रशासनिक अमला, सुबह की वर्षा के बाद कई बाजारों में फिर भरा पानी

शुक्रवार सुबह हुई बारिश के बाद सदर थाना के बैक साइड स्थित डूंगरवाला जोहड़ ओवरफ्लो होने से दादरी के विभिन्न मुख्य बाजारों में भरे पानी से एक तरफ जहां काफी संख्या में दुकानदार परेशान हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 06:20 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 06:20 AM (IST)
देर रात तक निकासी के इंतजामों में जुटा रहा प्रशासनिक अमला, सुबह की वर्षा के बाद कई बाजारों में फिर भरा पानी
देर रात तक निकासी के इंतजामों में जुटा रहा प्रशासनिक अमला, सुबह की वर्षा के बाद कई बाजारों में फिर भरा पानी

सचिन गुप्ता, चरखी दादरी :

शुक्रवार सुबह हुई बारिश के बाद सदर थाना के बैक साइड स्थित डूंगरवाला जोहड़ ओवरफ्लो होने से दादरी के विभिन्न मुख्य बाजारों में भरे पानी से एक तरफ जहां काफी संख्या में दुकानदार परेशान हैं। वहीं जनस्वास्थ्य विभाग पानी की निकासी करवाने के लिए दिनरात जुटा हुआ है। विभाग द्वारा दिन के साथ-साथ रात को भी पानी निकासी के प्रबंध किए जा रहे थे। पानी निकासी के प्रबंधों की स्थिति जानने के लिए दैनिक जागरण की टीम देर रात को दादरी के रोहतक रोड पर पहुंची। जिस समय दैनिक जागरण की टीम रोहतक रोड पर पहुंची तो उस समय भी विभाग के अधिकारी अपनी देखरेख में पानी निकासी के लिए जेसीबी के माध्यम से पाइप लाइन बिछवा रहे थे। देर रात को ही पाइप लाइन बिछवाने के बाद मोटर भी चला दी गई थी। रोहतक रोड पर बिछाई जा रही थी पाइप लाइन

दैनिक जागरण की टीम देर रात करीब साढ़े 11 बजे दादरी के रोहतक रोड पर फाटक के समीप पहुंची। यहां पर जनस्वास्थ्य विभाग से संबंधित ठेकेदार द्वारा जेसीबी के माध्यम से सीसीआइ के मैदान तक पाइप लाइन बिछवाई जा रही थी। जिससे डूंगरवाला जोहड़ के पानी को वहां पर छोड़ा जा सके। बाक्स : देर रात को मौजूद थे एसडीओ शनिवार देर रात को ही जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ प्रतीक कुंडू व एसडीओ सुरेश श्योराण भी रोहतक रोड पर सदर थाने के समीप मौजूद थे। उनकी निगरानी में सदर थाने के सामने भी पाइप लाइन बिछाई जा रही थी। जनस्वास्थ्य विभाग के एसडीओ प्रतीक कुंडू व सुरेश श्योराण द्वारा वहां काम कर रहे कर्मचारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए जा रहे थे। साथ ही अधिकारियों द्वारा देर रात को ही सीसीआइ के मैदान का भी दौरा किया गया, जहां पर डूंगरवाला जोहड़ से पानी को छोड़ा जाना था। बाक्स : कुछ हद तक कम हुआ था पानी बता दें कि शुक्रवार सुबह हुई बरसात के बाद डूंगरवाला जोहड़ ओवरफ्लो होने से दादरी के मेन बाजार, डा. आंबेडकर चौक से रेलवे रोड, लाला लाजपत राय चौक, गांधी मार्केट बैक साइड व अन्य व्यावसायिक स्थानों पर काफी मात्रा में पानी भर गया था। जिसके कारण पानी कई दुकानों में भी घुस गया था। वहीं जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा शनिवार दिन व रात को किए गए पानी निकासी के प्रबंधों से रविवार सुबह बाजारों में पानी का स्तर कुछ हद तक कम भी हो गया था। लेकिन रविवार सुबह फिर से बरसात होने के कारण एक बार फिर बाजारों में पानी भर गया। बाक्स : सीसीआइ मैदान में छोड़ा जा रहा पानी शनिवार देर रात को पानी निकासी का प्रबंध करवा रहे एसडीओ प्रतीक कुंडू व एसडीओ सुरेश श्योराण ने बताया कि सीसीआइ के जिस मैदान में पानी छोड़ा जाता है, वहां पर भी पानी का लेवल बराबर आने के कारण निकासी में थोड़ी परेशानियां आ रही है। उन्होंने बताया कि इस समस्या के समाधान के लिए सीसीआइ के समीप स्थित मैदान में जेसीबी से और खोदाई करवाई जा रही है, ताकि वहां पर और अधिक मात्रा में पानी की निकासी की जा सके।

---------

सचिन गुप्ता

chat bot
आपका साथी