सरकुलर रोड के तीन किलोमीटर टुकड़े की हालत नहीं सुधार पा रहा प्रशासन

अजीब विडंबना है प्रशासन सरकुलर रोड के तीन किलोमीटर टुकड़े

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 07:50 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 07:50 AM (IST)
सरकुलर रोड के तीन किलोमीटर टुकड़े की हालत नहीं सुधार पा रहा प्रशासन
सरकुलर रोड के तीन किलोमीटर टुकड़े की हालत नहीं सुधार पा रहा प्रशासन

जागरण संवाददाता, भिवानी : अजीब विडंबना है प्रशासन सरकुलर रोड के तीन किलोमीटर टुकड़े की हालत नहीं सुधार पा रहा है। रोहतक गेट से लोहारू रोड रेलवे ओवरब्रिज तक इस मार्ग की हालत खस्ता बनी है। तीन मिनट का रास्ता रोड की हालत खराब होने के चलते 30 मिनट में भी तय नहीं हो पा रहा है। इस मार्ग से हर रोज 30 हजार से वाहन गुजरते हैं। वाहन चालक प्रशासन और सरकार को कोसते हुए निकलते है लेकिन यहां उनकी सुनने वाला कोई नहीं है। करीब दो साल पहले रोड की मरम्मत हुई थी पर जैसे ही बरसात हुई सड़क की हालत ऐसी हो गई जैसे इसकी मरम्मत हुई ही नहीं। बरसात में सड़क बह गई। बावड़ी गेट से दादरी गेट तक डाली गई है सीवर लाइन और सड़क छोड़ दी भगवान भरोसे :

सरकुलर रोड पर बावड़ी गेट से दादरी गेट श्रीकृष्ण प्रणामी मंदिर तक सीवर लाइन डाली गई है। इसके बाद इस सड़क को कच्चा ही छोड़ दिया गया है। यूं कहें कि इसे भगवान भरोसे छोड़ दिया गया है। इस सड़क पर सबसे ज्यादा जलभराव होता है। ऐसे में यहां से वाहनों का तो छोड़िये पैदल चलना भी दूभर हो चला है। तीन मिनट का रास्ता 30 मिनट में भी नहीं होता पार :

रोहतक गेट से लोहारू रोड रेलवे ओवरब्रिज तक का यह मार्ग मुश्किल से तीन किलोमीटर होगा। यह रोड सही हो तो मुश्किल से तीन मिनट का भी सफर नहीं है। यहां अब 30 मिनट से भी ज्यादा समय लगता है। बने रहते हैं जाम के हालात :

इस मार्ग पर प्रतिदिन लोहारू पिलानी, दादरी नारनौल आदि को जाने वाले करीब 30 हजार वाहन गुजरते हैं। सड़क का यह छोटा सा टुकड़ा विशेष कर बावड़ी गेट से दादरी गेट तक का रोड सबसे खराब है। इसको ठीक करने के लिए प्रशासन ने सुध नहीं ली है। जब इसकी मरम्मत की गई थी तो भी इसे बीच अधर में छोड़ दिया गया था। इस मार्ग को बनवाने के लिए सामाजिक संगठनों ने दिया था धरना :

करीब दो साल पहले लेबर क्रांति मोर्चा और सामाजिक संगठनों ने इस सरकुलर रोड के निर्माण की मांग को लेकर धरना तक दिया था। उस समय इसके निर्माण के नाम पर लीपापोती की गई ओर अब यह मार्ग फिर से टूट गया है।

chat bot
आपका साथी