अतिरिक्त उपायुक्त ने दादरी नगर परिषद के मतदाताओं से जुड़े दावों, आपत्तियों की सुनवाई की

डीसी ने बताया कि सभी अपील पर सुनवाई का कार्य पूरा कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि सभी आवेदकों को आज पत्र भेजकर सुनवाई के लिए बुलाया गया था जिस पर सभी उपस्थित रहे। अपील के लिए दस एप्लीकेशन आई हुई थीं जिनमें वोट स्थानांतरण होने वाले मतदाताओं की संख्या तीन सौ से अधिक थी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 07:44 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 07:44 AM (IST)
अतिरिक्त उपायुक्त ने दादरी नगर परिषद के मतदाताओं से जुड़े दावों, आपत्तियों की सुनवाई की
अतिरिक्त उपायुक्त ने दादरी नगर परिषद के मतदाताओं से जुड़े दावों, आपत्तियों की सुनवाई की

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : अतिरिक्त उपायुक्त विरेंद्र लाठर ने सोमवार को अपने कार्यालय में नगर परिषद के मतदाताओं की अपील पर सुनवाई की। इनका निर्णय शीघ्र सुना दिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि दादरी नगर परिषद के 21 वार्डों की संशोधित मतदाता सूची तैयार करने के लिए आम मतदाताओं से 16 जुलाई तक दावे व आपत्तियां मांगी गई थीं। एसडीएम डा. विरेंद्र सिंह दावे और आपत्तियों की सुनवाई कर 25 जुलाई को अपना फैसला दे चुके हैं। एसडीएम के निर्णय पर जिन नागरिकों को आपत्ति थी, उन्होंने शुक्रवार 30 जुलाई तक दादरी एडीसी आफिस में अपनी अपील जमा करवाई थी। जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से अतिरिक्त उपायुक्त को ये अपील सुनने के लिए अधिकृत किया गया था। एडीसी विरेंद्र लाठर ने इन अपील की सुनवाई की। शहर के विभिन्न वार्डों से उनके समक्ष यही अपील सबसे ज्यादा आई हैं कि मतदाता रहता किसी और वार्ड में है और वोट उनका दूसरे वार्ड में स्थानांतरित कर दिया गया है। वोट ट्रांसफर करवाने की अपील सुनते हुए अतिरिक्त उपायुक्त ने आवेदक मतदाताओं के सभी दस्तावेज और तथ्यों को देखा और ध्यानपूर्वक उनकी बात को सुना।

फिलहाल शहर में 41 हजार मतदाता

एडीसी ने बताया कि सभी अपील पर सुनवाई का कार्य पूरा कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि सभी आवेदकों को आज पत्र भेजकर सुनवाई के लिए बुलाया गया था, जिस पर सभी उपस्थित रहे। अपील के लिए दस एप्लीकेशन आई हुई थीं, जिनमें वोट स्थानांतरण होने वाले मतदाताओं की संख्या तीन सौ से अधिक थी। इन पर अगले एक-दो दिन में निर्णय सुनाकर लिस्ट नगरपरिषद को भेज दी जाएगी। इस मौके पर जिला योजना अधिकारी दीवान सिंह श्योराण, रामनिवास, मुकेश गोयल, शंकर शर्मा, संजय इत्यादि उपस्थित रहे। दादरी नगरपरिषद की मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन 18 अगस्त को किया जाएगा। उल्लेखनीय है कि दादरी शहर में चालीस मतदान केंद्र व लगभग 41 हजार मतदाता हैं।

chat bot
आपका साथी