एडीसी ने 31 दिसंबर तक परिवार पहचान पत्र बनाने के कार्य पूरा करने के दिए निर्देश

अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल ने मंगलवार जिला के सभी कामन सि

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Nov 2020 07:17 PM (IST) Updated:Wed, 25 Nov 2020 07:17 PM (IST)
एडीसी ने 31 दिसंबर तक परिवार पहचान पत्र बनाने के कार्य पूरा करने के दिए निर्देश
एडीसी ने 31 दिसंबर तक परिवार पहचान पत्र बनाने के कार्य पूरा करने के दिए निर्देश

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल ने मंगलवार जिला के सभी कामन सर्विस सेंटर के वीएलईजी की बैठक ली और उनको परिवार पहचान पत्र का कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला में जिन लोगों का अभी तक सही व सटीक परिवार पहचान पत्र नहीं बना है, उनकी आइडी को शीघ्र दुरूस्त कर नई बनाना सुनिश्चित करें।

लघु सचिवालय के सभागार में वीएलईजी की बैठक लेते हुए अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल ने कहा कि हरियाणा सरकार सुशासन दिवस से राज्य के जरूरतमंद परिवारों के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं शुरू करने जा रही है। इन योजनाओं का लाभ आम नागरिकों को परिवार पहचान-पत्र के जरिए ही दिया जाएगा। इसलिए लोगों को जागरूक करें कि वे अपनी फैमिली आईडी दिसंबर माह समाप्त होने से पहले ही दुरुस्त करवा लें। जिला के 166 वीएलईजी को उनके क्षेत्र के अनुसार उन परिवारों का डाटा दिया गया, जिनकी फैमिली आईडी अभी तक अपडेट नहीं हुई है। एडीसी ने कहा कि फैमिली आइडी तो सभी परिवारों की बनी हुई है, लेकिन उसे हर परिवार के सही विवरण के अनुसार अपडेट नहीं किया गया है। अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल ने दादरी जिला के नागरिकों से अपील की है कि वे अपने समीप के सीएससी सेंटर में परिवार सदस्यों के आधार कार्ड व बैंक पासबुक ले जाकर परिवार पहचान पत्र को अपडेट करवा लें। इस कार्य में ग्राम पंचायतें व नगर पार्षद भी सक्रिय योगदान दें। उन्होंने कहा कि जो वीएलईजी फैमिली आईडी का कार्य गंभीरता से पूरा नहीं करेगा, उसका सीएससी सेंटर रद्द कर दिया जाएगा। इस लक्ष्य को पूरा करने का समय 31 दिसंबर, 2020 रखा गया है।

इस मौके पर सीएससी प्रबंधक विक्रम यादव, वीएलईजी धर्मेंद्र फौगाट, सोमवीर शर्मा, हेमंत वर्मा, जतिन दुआ, रमेश, जयप्रकाश, संदीप, मोनिका इत्यादि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी