संभावित तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा

अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने वीडियो काफ्रेंस के माध्यम से प्र

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 08:29 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 08:29 AM (IST)
संभावित तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा
संभावित तीसरी लहर की तैयारियों की समीक्षा

जागरण संवाददाता, भिवानी : अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा ने वीडियो काफ्रेंस के माध्यम से प्रदेशभर के जिलाधिकारियों व स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ कोविड महामारी की संभावित तीसरी लहर से मुकाबला करने के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने निर्देश दिए समय रहे सभी जरूरी चिकित्सा प्रबंध जरूरी हैं।

एसीएस अरोड़ा ने निर्देश दिए कि स्कूल व कालेज तथा रेहड़ी व ठेला संचालकों, सब्जी विक्रेताओं आदि के कोविड सैंपल लिए जाएं ताकि संक्रमण अधिक न फैले। उन्होंने कहा कि कोविड की तीसरी लहर के संक्रमण को रोकने के लिए सैंपलिग बढ़ानी होगी। उन्होंने कहा कि यह भी देखा जाए कि शहरी और ग्र्रामीण क्षेत्र में से कहां-कहां पर पाजिटिव रेट अधिक है। उन्होंने कहा कि दवाइयों के साथ चिकित्सा के अन्य जरूरी संसाधन भी अस्पतालों में होने चाहिए। अरोड़ा ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में बच्चों के लिए बेड सुनिश्चित करने के साथ-साथ निजी अस्पतालों में भी बेड की संख्या सुनिश्चित की जाए और वहां मौके पर जाकर बेड व अन्य सुविधाओं के बारे में पूरी तसल्ली की जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि सैंपल लेने के साथ-साथ वैक्सीनेशन बढ़ाई जाए।

उन्होंने कहा कि जिनको पहली डोज लग चुकी है, उनको दूसरी डोज लगाई जाए। इस दौरान पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत, अतिरिक्त उपायुक्त राहुल नरवाल और सिविल सर्जन डॉ. सपना गहलावत मौजूद रहे। फ्रंट लाइन वर्कर को दूसरी डोज लगाने के निर्देश

उपायुक्त जयबीर सिंह आर्य ने सिविल सर्जन को निर्देश दिए कि फ्रंट लाइन वर्कर में शामिल आंगनबाड़ी वर्कर, पुलिस, स्थानीय शहरी निकाय कर्मचारी और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को दूसरी डोज शीघ्र लगाई जाए। इसके लिए विशेष कैंप लगाएं जाएं।

chat bot
आपका साथी