पक्षियों की प्यास बुझाने के लिए मिट्टी के सकोरे रखने का अभियान है जारी

युवा कल्याण संगठन के संरक्षक कमल सिंह प्रधान की अगुवाई में पदाधिकारियों ने तोशाम क्षेत्र के गांव खरकड़ी में 30 पानी के सकोरे रखे।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 Jun 2020 05:45 AM (IST) Updated:Mon, 01 Jun 2020 05:45 AM (IST)
पक्षियों की प्यास बुझाने के लिए मिट्टी के सकोरे रखने का अभियान है जारी
पक्षियों की प्यास बुझाने के लिए मिट्टी के सकोरे रखने का अभियान है जारी

संवाद सहयोगी, तोशाम : युवा कल्याण संगठन द्वारा पक्षियों के लिए सकारे रखे जाने की मुहिम जारी है। इस मुहिम के तहत संगठन के पदाधिकारी विभिन्न क्षेत्रों में पक्षियों के पीने के पानी के लिए मिट्टी के सकोरे रखे जाते है, जिससे कि पक्षियों को गर्मी के मौसम में प्यास के मारे अपनी जान न गंवानी पड़े।

इसी अभियान के तहत रविवार को युवा कल्याण संगठन के संरक्षक कमल सिंह प्रधान की अगुवाई में पदाधिकारियों ने तोशाम क्षेत्र के गांव खरकड़ी में 30 पानी के सकोरे रखे। युवा कल्याण संगठन के संरक्षक कमल सिंह प्रधान ने कहा कि लगातार बढ़ती गर्मी में बेजुबान पक्षियों को पानी के पानी की खासी दिक्कत होती है, जिसके चलते पक्षी प्यास के चलते मर भी जाते है। इसी को ध्यान में रखते हुए युवा कल्याण संगठन ने यह अभियान चलाया है।

कमल प्रधान ने कहा कि गर्मी अत्यधिक मात्रा में पड़ रही है। इस गर्मी में पशु व पक्षियों के लिए खासी दिक्कत होती है। गर्मी में पानी न मिले तो पक्षियों की जान पर बन जाती है। उन्हें पानी मिले इसके लिए सभी को अपने घरों की छतों पर व बाहर पानी की व्यवस्था करनी चाहिए। साथ ही उन्होंने उपस्थित ग्रामीणों को कोरोना महामारी के चलते सावधान रहने की अपील की।

उन्होंने कहा कि भिवानी में एक साथ अनेक केस आने पर अब भिवानी रेड जोन बन गया है। निश्चित तौर पर अब लोगों को पहले से कहीं ज्यादा सजग व सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि कोरोना को खत्म करने की कोई दवा नहीं, केवल सावधानी व बचाव करके ही इससे बचा जा सकता है।

chat bot
आपका साथी