कोरोना का कहर : जिले में 72 नए कोरोना संक्रमितों के केस मिले

जागरण संवाददाता भिवानी जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। लगातार बढ़ रहे खत

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:20 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:20 AM (IST)
कोरोना का कहर : जिले में 72 नए कोरोना संक्रमितों के केस मिले
कोरोना का कहर : जिले में 72 नए कोरोना संक्रमितों के केस मिले

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। लगातार बढ़ रहे खतरे के बावजूद लोग सतर्क नहीं हो रहे हैं। सोमवार को इस माह में सबसे अधिक 72 कोरोना संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग के लिए चुनौती और बढ़ गई है। इसके साथ ही सोमवार को केवल 14 व्यक्ति कोरोना को मात देकर ठीक हुए है। सोमवार तक एक्टिव केस बढ़ कर 269 हो गए हैं। सोमवार को 1177 व्यक्तियों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेज गए हैं। जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग की चिताएं बढ़ गई है। बाजारों में भीड़ के लिए किसी तरह की पाबंदी ना लगाना व ब्याह-शादी में एक साथ इस सीजन में जुटी भीड़ का नतीजा है कि अब कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। अब इसे कंट्रोल करना सरकार, स्वास्थ्य विभाग के लिए बड़ी चुनौती बन गया है।

सोमवार को 72 नए केस मिले है। जिले में अब तक कुल 6771 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव हो चुके है। इनमें से कुल 6350 अब तक ठीक हो चुके है। जिले में अब सक्रिय केस लगातार बढ़ रहे है। सक्रिय केस बढ़कर 269 हो गए है। हालांकि की सोमवार को राहत भरी बात यह रही कि किसी व्यक्ति की कोरोना से मौत नहीं हुई। कोरोना को रोकने के लिए अब रात का क‌र्फ्यू किया शुरू

सरकार ने अब कोरोना कंट्रोल के लिए रात का क‌र्फ्यू शुरू करने के आदेश दिए हैं। सोमवार रात नौ बजे से ही यह नियम लागू हो गए हैं। इस दौरान घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी गई है तो सभी दुकान, रेस्टोरेंट आदि बंद रखने के आदेश दिए है, लेकिन इसे लेकर भी लोग सवाल उठा रहे है कि रात को तो सब कुछ बंद ही हो जाता है और रात को क्या कोरोना फैलता है। रात के समय पुलिस अब बरतेगी पूरी सख्ती : एसपी

पुलिस अधीक्षक अजीत सिंह शेखावत ने कहा कि रात नौ बजे से कोरोना क‌र्फ्यू लगा दिया गया है। कोविड-19 नियमों की पालना ना करने पर अब पुलिस संबंधित व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। कोरोना को कंट्रोल करने के लिए पुलिस पूरी तरह से सख्ती बरतेगी।

कोरोना के मामले लगातार बढ़ने पर सरकार ने नाइट क‌र्फ्यू लगा दिया है। इस दौरान लोगों से अपील है कि वह कोविड-19 नियमों की पालना करें। इसके साथ ही इस संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन, सरकार व स्वास्थ्य विभाग की मदद करें।

डा. सपना गहलावत, सिविल सर्जन जिला भिवानी

chat bot
आपका साथी