505 किलो डोडा पोस्त व दो किलो अफीम की बरामद

सीआइए-2 पुलिस टीम ने रविवार को डोडा पोस्त व अफीम तस्करी किए जान

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 08:46 AM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 08:46 AM (IST)
505 किलो डोडा पोस्त व दो किलो अफीम की बरामद
505 किलो डोडा पोस्त व दो किलो अफीम की बरामद

जागरण संवाददाता, भिवानी : सीआइए-2 पुलिस टीम ने रविवार को डोडा पोस्त व अफीम तस्करी किए जाने के बड़े मामले का पर्दाफाश किया है। पुलिस टीम ने गांव निमड़ीवाली में भिवानी-दादरी मार्ग के रास्ते ट्रक में भर उत्तर प्रदेश ले जाए जा रहे डोडा पोस्त व अफीम बरामद की। पुलिस ने मौके पर ही ट्रक चालक व उसके कारिदे को काबू कर उनके कब्जे से 505 किलो 738 ग्राम डोडा पोस्त व दो किलो 962 ग्राम अफीम बरामद की है। पुलिस ने तस्करों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

सीआइए स्टाफ-2 भिवानी के इंचार्ज निरीक्षक ललित कुमार के नेतृत्व में सहायक उपनिरीक्षक राकेश कुमार अपनी टीम के साथ गश्त कर रहे थे। पुलिस टीम को सूचना प्राप्त हुई कि एक ट्रक में भारी मात्रा में नशीला पदार्थ दादरी की तरफ से लाया जा रहा है। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने एक होटल के पास नाका लगाकर वाहनों की चेकिग शुरू की। पुलिस को एक ट्रक दादरी की तरफ से आता हुआ दिखाई दिया। जिसको पुलिस द्वारा रुकवा कर जांच की गई। पुलिस ने ड्राइवर से नाम पता पूछने पर ड्राइवर ने अपना नाम परमजीत सिंह उर्फ काला बताया। उसने बताया कि वह जट्ट मुहल्ला पंजोखरा जिला अंबाला का रहने वाला है। साथ ही ट्रक क्लीनर ने अपना नाम बलदेव सिंह वासी बनूड जिला मोहाली बताया। ट्रक की तलाशी लेने पर दो किलो 962 ग्राम अफीम बरामद की गई। इसके साथ ही ट्रक में भरे हुए 800 दाल के कट्टों को गहनता से चेक करने पर उनमें से 34 कट्टों में डोडा पोस्ट बरामद किया गया। जिनमें 505 किलो 738 ग्राम डोडा पोस्त मिली।

आरोपितों ने पूछताछ करने पर बताया कि यह नशीला पदार्थ उत्तर प्रदेश में सप्लाई करना था। आरोपितों को प्रति चक्कर में नशीला पदार्थ की खेप लाने के लिए 20 हजार से 30 हजार रुपये दिए जाते थे। बॉक्स..

पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा।

- वीरेंद्र सिंह, डीएसपी भिवानी --

chat bot
आपका साथी