सोमवार को 412 संक्रमित हुए ठीक, 11 की गई जान

जिले में कोरोना संक्रमण अब घातक होता जा रहा है। सोमवार को जिले में 412 लोग कोरोना को हरा कर ठीक हुए तो अब तक सबसे अधिक एक ही दिन में 466 लोग संक्रमण के नए केस मिले है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 07:02 AM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 07:02 AM (IST)
सोमवार को 412 संक्रमित हुए ठीक, 11 की गई जान
सोमवार को 412 संक्रमित हुए ठीक, 11 की गई जान

जागरण संवाददाता, भिवानी : जिले में कोरोना संक्रमण अब घातक होता जा रहा है। सोमवार को जिले में 412 लोग कोरोना को हरा कर ठीक हुए तो अब तक सबसे अधिक एक ही दिन में 466 लोग संक्रमण के नए केस मिले है। इसके साथ ही सोमवार को अब तक एक ही दिन में सबसे अधिक मौत होने का रिकार्ड भी बना। सोमवार को 11 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है।

जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़ने के साथ ही मौत का आंकड़ा बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग की चिताएं कम नहीं हो रही है। अब तक जिले में 246 लोगों की कोरोना के कारण मौत हो चुकी है। सोमवार को सबसे अधिक 11 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है। सोमवार को 466 व्यक्ति कोरोना के नए मरीज मिले है। जिले में अब तक कुल संक्रमित 11221 व्यक्ति संक्रमित हो चुके है। इसके साथ ही अब तक जिले में कुल 9131 लोग ठीक हो चुके है।

जिले में अब 1844 एक्टिव केस है। जिले में कोरोना संक्रमण का खतरा किसी भी सूरत में कम होता दिखाई नहीं दे रहा है। संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है।

लॉकडाउन में संक्रमितों की संख्या घटने की उम्मीद

हालांकि अब जिले में सात दिन के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग को उम्मीद है कि अब कुछ तक मरीजों की संख्या कम हो सकती है। ऐसे में लोगों को विभाग कोरोना से बचने के लिए घर पर रहने के लिए अपील कर रहा है।

अब तक मौत के आंकड़े ने बनाया रिकॉर्ड

जिले में सोमवार को कोरोना संक्रमित 11 व्यक्तियों की मौत हो गई। मरने वालों में सात महिलाएं शामिल है। स्थानीय विजय नगर निवासी 40 साल की एक महिला ने कोरोना संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया। इसी तरह गांव जीतवानबास निवासी महिला, वीरवान पाना निवासी चाउमिन की रेहड़ी लगाने वाले एक युवक की मौत हो गई। गांव चांग में भी 62 साल के एक व्यक्ति ने कोरोना के कारण दम तोड़ दिया। कस्बा मुंढाल में 37 साल के एक युवक तो गांव निनान में 56 साल के एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण ने जान ले ली। कोंट रोड निवासी एक महिला, गांव नौरंगाबाद महिला सहित सोमवार को कुल 11 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हुई है।

स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है, लेकिन रोजाना संक्रमण के केस बढ़ने व मौत के मामले भी बढ़ने से परेशानी कम नहीं हो रही है। लोगों को इसके लिए खुद भी जागरूक होना पड़ेगा।

-डा. राजेश, कोविड-19 कोर्डिनेटर, जिला भिवानी।

chat bot
आपका साथी