सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के लिए दादरी डिपो से रवाना हुई 32 बसें

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर पद पर भर्ती के लिए रविवार को दो चरणों में परीक्षा आयोजित की गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 06:35 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 06:35 AM (IST)
सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के लिए दादरी डिपो से रवाना हुई 32 बसें
सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के लिए दादरी डिपो से रवाना हुई 32 बसें

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर पद पर भर्ती के लिए रविवार को दो चरणों में परीक्षा आयोजित की गई थी। विभिन्न जिलों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों को समय पर पहुंचाने के लिए दादरी के बस स्टैंड से 32 स्पेशल बसें रवाना हुई। जिनमें करीब 1650 परीक्षार्थियों व अभिभावकों ने सफर तय किया। दादरी के बस स्टैंड से शनिवार देर रात 11 बजे से ही बसें परीक्षा केंद्रों के लिए रवाना होनी शुरू हो गई थी। परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की परेशानी से बचाने तथा उन्हें समय पर परीक्षा केंद्रों पर पहुंचाने के लिए रोडवेज द्वारा सीटों की एडवांस बुकिग शुरू कर दी गई थी। शनिवार शाम तक 26 बसों की एडवांस बुकिग हो चुकी थी। जिनमें परीक्षा केंद्र तक जाने व वापिस आने की टिकट शामिल थी। ये 26 बसें शनिवार देर रात व रविवार सुबह निर्धारित समय पर बस स्टैंड से रवाना हुई। इनके अलावा समीपवर्ती जिलों में बनाए गए परीक्षा केंद्रों तक परीक्षार्थियों को पहुंचाने के लिए छह बसों को अलग से रवाना किया गया। रोडवेज प्रबंधन द्वारा इन 32 बसों के अलावा अन्य बसों को भी रिजर्व रखा हुआ था। बता दें कि एचएसएससी द्वारा हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर पद पर भर्ती के लिए रविवार को दो शिफ्ट में परीक्षा आयोजित की गई थी। सुबह की शिफ्ट में पुरूष तथा शाम की शिफ्ट में महिलाओं की परीक्षा करवाई गई। इन शहरों के लिए रवाना हुई बसें सुबह की शिफ्ट की परीक्षा वाले परीक्षार्थियों को समय पर केंद्र पहुंचाने के लिए दादरी बस स्टैंड से शनिवार देर रात 11 बजे पंचकूला के लिए एक, रात 12 बजे यमुनानगर के लिए दो, रात साढ़े 12 बजे अंबाला के लिए दो, रात एक बजे कुरूक्षेत्र के लिए एक, रात दो बजे करनाल के लिए दो, रात ढाई बजे पानीपत के लिए एक, रात ढाई बजे फरीदाबाद के लिए दो तथा रात तीन बजे गुरुग्राम के लिए एक बस को रवाना किया गया। वहीं शाम की शिफ्ट की परीक्षा के लिए बस स्टैंड से रविवार सुबह साढ़े सात बजे करनाल के लिए 14 बसें रवाना की गई। इनके अलावा महेंद्रगढ़, नारनौल, रेवाड़ी में बनाए गए परीक्षा केंद्रों के लिए भी छह बसें रवाना की गई। परीक्षार्थियों को मिली राहत

दादरी रोडवेज डिपो प्रबंधन द्वारा परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर पहुंचाने तथा परीक्षा के बाद उन्हें वापिस लाने के लिए टिकटों की बुकिग की गई थी। बस स्टैंड से समय पर बसों का संचालन शुरू होने के कारण अधिकांश बसें परीक्षा शुरू होने से करीब एक घंटा पहले ही संबंधित शहरों में पहुंच गई थी। जिससे परीक्षार्थियों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। वहीं परीक्षा खत्म होने के करीब एक घंटे बाद ही बसें संबंधित शहर से दादरी के लिए वापिस रवाना हुई। रोडवेज द्वारा की गई इस व्यवस्था से परीक्षार्थियों को काफी राहत मिली और न ही उन्हें वाहनों का इंतजार करना पड़ा। 32 स्पेशल बसें हुई रवाना : दीपक दादरी रोडवेज डिपो के यातायात प्रबंधक दीपक कुमार ने बताया कि सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के लिए दादरी बस स्टैंड से शनिवार देर रात व रविवार सुबह तक 32 बसों को रवाना किया गया। उन्होंने बताया कि सभी बसें निर्धारित समय पर बस स्टैंड से रवाना हुई। जिससे परीक्षार्थी समय पर परीक्षा केंद्रों पर पहुंच सके। दीपक कुमार ने बताया कि परीक्षार्थियों को समय पर परीक्षा केंद्र तक पहुंचाने तथा उन्हें असुविधा से बचाने के लिए स्पेशल बसें चलाई गई थी।

chat bot
आपका साथी