जिले में कोरोना को हराकर 27 व्यक्ति हए ठीक

जागरण संवाददाता भिवानी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में लोगों ने जिदगी व मौत का करीब स

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 07:14 AM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 07:14 AM (IST)
जिले में कोरोना को हराकर 27 व्यक्ति हए ठीक
जिले में कोरोना को हराकर 27 व्यक्ति हए ठीक

जागरण संवाददाता, भिवानी : कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर में लोगों ने जिदगी व मौत का करीब से सामना

किया। अब जिले में धीरे-धीरे कोरोना पूरी तरह से खत्म हो रहा है, लेकिन तीसरी लहर के अंदेशे का खतरा अभी मंडरा रहा है। कोरोना संक्रमण से पीड़ित 27 व्यक्ति वीरवार को कोरोना को मात देकर ठीक हुए है। जिले में बढ़ रहे रिकवरी रेट से स्वास्थ्य विभाग को राहत मिली है। जिले में अब कुल 84 एक्टिव केस शेष बचे है। इनके ठीक होने के बाद जिला कोरोना मुक्ति होने की संभावना है। रिकवरी रेट बढ़ने के साथ ही मौत के आंकड़ों में कमी दर्ज की गई है। ब्लैक फंगस से भी जिले को मुक्ति मिलती दिखाई दे रही है। पिछले तीन दिन से एक भी नया केस ब्लैक फंगस का नहीं आया है।

जिला कोरोना संक्रमण से जल्द ही मुक्त होने के आसार बने है। इसे लेकर कोरोना से ठीक होने वालों का रिकवरी रेट बढ़ने व नए केस मिलने का आंकड़ा कम होने पर कोरोना से मुक्ति मिलने की उम्मीद जगी हुई है। कोरोना संक्रमण से होने पिछले चार दिन से लगातार मौत का प्रति दिन आंकड़ा दो की संख्या पर सिमट गया है। वीरवार को भी जिले में कोरोना से दो की मौत हुई है। अब तक जिले में 637 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। जिले में 22 हजार 242 व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो चुके है। 21 हजार 521 व्यक्ति ठीक हो चुके है। जिले में अब 84 एक्टिव केस रहे गए है।

-------- जिले में 84 कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस :

जिले में कोरोना संक्रमित एक्टिव केवल 84 रह गए है। ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना के 53 एक्टिव केस है। इसके साथ ही शहरी क्षेत्र में 31 केस है। इन क्षेत्रों में स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल टीम लगातार मरीजों की देखभाल में लगी है, ताकि जल्द से जल्द ये ठीक हो और जिला कोरोना से मुक्त हो।

--------- जिले में 450 व्यक्तियों के सैंपल लेकर भेजे लैब :

जिले में वीरवार को सैंपल लेने का कार्य को निरंतर तेज रखा गया। जिले भर से 450 व्यक्तियों के सैंपल लेकर लैब भेजे गए है। इनमें से 285 व्यक्तियों के सैंपलों की रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

-------- ब्लैक फंगस के नए मामले ना मिलने से ली राहत की सांस

भिवानी : जिले में ब्लैक फंगस को लेकर पिछले तीन दिनों से राहत मिल रही है। जिले में नए मामले ना मिलने से स्वास्थ्य विभाग को राहत मिली है। अब तक जिले में ब्लैक फंगस के 42 केस आ चुके है। इनमें से 14 लोगों की मौत हो चुकी है। ब्लैक फंगस से ठीक के मामले भी बढ़ रहे है। जिले में इस बीमारी से ग्रस्त 17 व्यक्ति ठीक हो चुके है।

--------

वर्जन :

जिले को कोरोना मुक्त करने के लिए विभाग पूरी लगन से लगा हुआ है। विभाग द्वारा एक्टिव केसों पर अधिक

ध्यान दिया जा रहा है, ताकि वह जल्द से जल्द ठीक हो और जिला कोरोना मुक्त हो। रही तीसरी लहर की बात तो इसके लिए भी पूरी तैयारी की जा रही है।

-- डा. सपना गहलावत, सिविल सर्जन जिला भिवानी -

chat bot
आपका साथी