एक सप्ताह में पकड़े 26 बिजली चोर पकड़े, 13 लाख का जुर्माना ठोंका

गर्मी के मौसम में बिजली की चोरी करने वालों की संख्या बढ़ गई है। ऐसे में बिजली निगम की ओर से गठित टीमों की ओर से लगातार छापेमारी की जा रही है। बिजली निगम की ओर से पिछले एक सप्ताह में कार्रवाई करते हुए 26 बिजली चोरों को पकड़ा है। उन पर 13 लाख रुपये का जुर्माना किया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jul 2020 09:30 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jul 2020 09:30 AM (IST)
एक सप्ताह में पकड़े 26 बिजली चोर पकड़े, 13 लाख का जुर्माना ठोंका
एक सप्ताह में पकड़े 26 बिजली चोर पकड़े, 13 लाख का जुर्माना ठोंका

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : गर्मी के मौसम में बिजली की चोरी करने वालों की संख्या बढ़ गई है। ऐसे में बिजली निगम की ओर से गठित टीमों की ओर से लगातार छापेमारी की जा रही है। बिजली निगम की ओर से पिछले एक सप्ताह में कार्रवाई करते हुए 26 बिजली चोरों को पकड़ा है। उन पर 13 लाख रुपये का जुर्माना किया गया है।

उत्तर हरियाणा बिजली वितरण निगम की सिटी वन डिवीजन की टीम ने लाइनपार क्षेत्र के अलावा कुछ अन्य कालोनियों में छापा मारकर अब तक जुलाई माह में 26 बिजली चोरी के केस पकड़े हैं। इन पर लोड के हिसाब से 13 लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है। इनमें से साढ़े 4 लाख रुपये विभाग ने बिजली चोरों ने अभी तक वसूल लिया है। लाइन लॉस व ओवरलोड की बढ़ रही समस्या

गर्मी के इस मौसम में लाइन लॉस व ओवरलोड की समस्या विकराल हो रही है। ऐसे में लोग कुंडी कनेक्शन व मीटरों के साथ छेड़छाड़ कर बिजली चोरी करने से बाज नहीं आ रहे। ऐसे लोगों पर निगम की ओर से कार्रवाई की जा रही है। एसई संदीप जैन, एक्सईएन रामपाल के दिशा-निर्देशानुसार व एसडीओ अजय सिंहरोहा की देखरेख में सिटी वन डिवीजन की टीम जिसमें जेई रामसिंह, लोकेश, ऋषिपाल व सतीश कुमार शामिल हैं, वे लगातार छापेमारी अभियान चला रहे हैं। निगम की चार टीमें कर रहीं छापेमारी

एसडीओ अजय सिंहरोहा ने बताया कि अब तक साढ़े 4 लाख रुपये जुर्माना भी वसूला जा चुका है। निगम की 4 टीमें दिन-रात छापेमारी अभियान में लगी हुई हैं। टीम को लाइनपार के विकास नगर, बराही रोड, छोटूराम नगर, निजामपुर रोड, शंकर गार्डन, सुभाष नगर में बिजली चोरी की शिकायतें मिली थीं, जिस पर टीम ने तुरंत संज्ञान लिया और कार्रवाई की।

chat bot
आपका साथी