सरकार की गाइडलाइन पर ही बनेगी व्यवस्था, अस्पताल में ओपीडी को लेकर अभी बदलाव नहीं

इस माह की शुरूआत से ही कोरोना संक्रमण दोबारा से फैल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 07:00 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 07:00 AM (IST)
सरकार की गाइडलाइन पर ही बनेगी व्यवस्था, अस्पताल में ओपीडी को लेकर अभी बदलाव नहीं
सरकार की गाइडलाइन पर ही बनेगी व्यवस्था, अस्पताल में ओपीडी को लेकर अभी बदलाव नहीं

इस माह की शुरूआत से ही कोरोना संक्रमण दोबारा से फैल रहा है। फोटो-11: जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोतरी और सिविल अस्पताल के कई डाक्टरों के संक्रमित होने के बावजूद यहां की ओपीडी को लेकर कोई बदलाव नहीं हुआ है। सरकार की ओर से जो गाइडलाइन जारी की जाएगी, उसके अनुसार ही यहां पर व्यवस्था बनाई जाएगी। इतना जरूर है कि यहां के अधिकारी लोगों से यह अपील कर रहे हैं कि ज्यादा जरूरत हो, तभी अस्पताल आएं, वरना घर में ही रहकर कोरोना से बचाव करें। इस माह की शुरूआत से ही कोरोना संक्रमण दोबारा से फैल रहा है। जिले में पिछले चार दिनों से तो रोजाना सौ से ज्यादा नए केस मिल रहे हैं। हालांकि मरीज ठीक भी हो रहे हैं, मगर इन दिनों तेजी से बढ़ रहा संक्रमण सावधानी बरतने के लिए आगाह कर रहा है। अभी चलती रहेगी सभी विभागों की ओपीडी :

पिछले साल कोरोना की शुरूआत से ही सिविल अस्पताल में सामान्य ओपीडी बंद कर दी गई थी। बुखार के मरीजों के लिए स्पेशल ओपीडी शुरू की गई थी। उस समय केस ज्यादा नहीं थे, लेकिन अब केस बढ़ने की स्थिति में वैक्सीन भी लग रही है। ऐसे में स्वास्थ्य विभाग द्वारा फिलहाल सभी विभागों की ओपीडी सुचारु ढंग से चलाई जा रही है। टेस्ट के लिए बढ़ रही है भीड़ :

सिविल अस्पताल में टेस्ट करवाने वालों की भीड़ बढ़ रही है। रोजाना यहां पर सैंकड़ों लोग सैंपल देने के लिए पहुंच रहे हैं। टेस्ट बढ़ने के बाद अब रिपोर्ट में भी देरी हो रही है। रविवार के दिन भी यहां पर काफी लोग टेस्ट करवाने के लिए पहुंचे। पुलिस लगातार काट रही है चालान :

पुलिस द्वारा मास्क न लगाने वालों के भी खूब चालान काटे जा रहे हैं। जनवरी से लेकर अब तक जिले के अंदर पांच हजार से अधिक चालान काटे गए हैं। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिले के अंदर रोजाना 200 के आसपास चालान कट रहे हैं। जो लोग बार-बार आह्वान के बावजूद मास्क नहीं लगा रहे हैं, उन पर यह सख्ती की जा रही है। वर्जन..

सरकार की ओर से जो गाइडलाइन आएगी, उसी के अनुसार अस्पतालों में व्यवस्था बनाई जाएगी। फिलहाल सभी जगह सामान्य ओपीडी जारी रहेगी।

--डा. संजय दहिया, सिविल सर्जन, झज्जर

chat bot
आपका साथी