6.29 लाख रुपये से भरी टाटा इंडिकैश की एटीएम मशीन उखाड़ ले गए चोर

शहर के नजफगढ़ रोड पर बालौर मोड़ के पास से शुक्रवार की रात लुटेरे टाटा इंडिकैश की एटीएम उखाड़ ले गए। उसमें 6 लाख 29 हजार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Dec 2018 06:45 AM (IST) Updated:Sun, 16 Dec 2018 06:45 AM (IST)
6.29 लाख रुपये से भरी टाटा इंडिकैश की एटीएम  मशीन उखाड़ ले गए चोर
6.29 लाख रुपये से भरी टाटा इंडिकैश की एटीएम मशीन उखाड़ ले गए चोर

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ :

शहर के नजफगढ़ रोड पर बालौर मोड़ के पास से शुक्रवार की रात लुटेरे टाटा इंडिकैश की एटीएम उखाड़ ले गए। उसमें 6 लाख 29 हजार 800 रुपये थे। लुटेरों ने पहले एटीएम केबिन का ताला तोड़ा, उसके बाद मशीन उखाड़ी। सीसीटीवीे कैमरा भी तोड़ डाला। हालांकि डीवीआर बच गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। अभी सुराग नहीं मिल पाया है। फुटेज में केवल लुटेरों की गाड़ी ही नजर आ रही है।

वारदात का पता तब लगा जब एटीएम का शटर खोलने के लिए कर्मचारी शनिवार की सुबह पहुंचा। एटीएम गायब थी। इस पर उसने सुपरवाइजर को सूचना दी। इसके बाद टाटा इंडिकैश कंपनी के रिपेयर एंड मेंटेनेंस मैनेजर प्रवीण कुमार भिवानी से यहां पहुंचे। इस बीच सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। छानबीन शुरू की गई। एटीएम के बाहर लगा सीसीटीवी कैमरा टूटा था। डीवीआर अंदर ही मिल गया। पुलिस ने उसे कब्जे मे ले लिया। 12 दिसंबर को डाले थे 9 लाख टाटा इंडिकेश कंपनी के अधिकारी प्रवीण कुमार की शिकायत पर सेक्टर-9 चौकी पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। प्रवीण ने बताया है कि बालौर मोड़ पर स्थित इस एटीएम में 12 दिसंबर को ही 9 लाख रुपये डाले गए थे। रिकार्ड के हिसाब से 14 दिसंबर की रात तक इसमें 6 लाख 29 हजार 800 रुपये बचे हुए थे। शनिवार की सुबह जब एटीएम केबिन का शटर खोलने के लिए कर्मचारी पहुंचा तो मशीन गायब थी। इधर, पुलिस ने डीवीआर से सीसीटीवी फुटेज निकाली तो उसमें लुटेरे नजर नही आ रहे। सिर्फ एक बुलेरो गाड़ी नजर आ रही है। उस पर भी कोई रजिस्ट्रेशन नंबर नहीं था। इसी में सवार होकर लुटेरे आए थे। उन्होंने एटीएम कैसे उखाड़ी। इसका भी पता नहीं चल पाया है। जांच में जुटी कई टीमें :

शहर में एटीएम उखाड़ने की इस वारदात को लेकर पुलिस सकते में है। साइबर समेत कई टीमें छानबीन में जुटी हैं। आसपास के जिलों में इस तरह की वारदातों के बाद बहादुरगढ़ पुलिस सक्रिय तो थी, मगर एटीएम लुटेरे अपने हाथ दिखा गए। वर्जन..

घटना को लेकर केस दर्ज कर लिया गया है। छानबीन की जा रही है। नियमित रूप से रात को एटीएम चेक किए जाते हैं। पुलिस अब और सतर्कता बरतेगी।

--शशांक सावन, एएसपी, झज्जर।

chat bot
आपका साथी