सेक्टर-6 आरडब्ल्यूए चुनाव मामला : रजिस्ट्रार जनरल ने स्टेट रजिस्ट्रार के फैसले पर लगाई रोक

- फर्म एवं सोसायटी के स्टेट रजिस्ट्रार ने 26 फरवरी को रद कर दिया था चुनाव

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 07:10 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 07:10 AM (IST)
सेक्टर-6 आरडब्ल्यूए चुनाव मामला : रजिस्ट्रार जनरल ने स्टेट रजिस्ट्रार के फैसले पर लगाई रोक
सेक्टर-6 आरडब्ल्यूए चुनाव मामला : रजिस्ट्रार जनरल ने स्टेट रजिस्ट्रार के फैसले पर लगाई रोक

- फर्म एवं सोसायटी के स्टेट रजिस्ट्रार ने 26 फरवरी को रद कर दिया था चुनाव फोटो-10: जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

सेक्टर-6 की रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (आरडब्ल्यूए) के चुनाव को लेकर उतार-चढ़ाव का दौर चल रहा है। कुछ नाराज सदस्यों की याचिका पर पिछले दिनों स्टेट रजिस्ट्रार ने चुनाव रद कर दिया था, लेकिन अब निर्वाचित कार्यकारिणी की याचिका पर रजिस्ट्रार जनरल ने स्टेट रजिस्ट्रार के उस फैसले पर रोक लगा दी है। इससे कार्यकारिणी पदाधिकारियों में खुशी का माहौल है। हालांकि इस पर अंतिम फैसला बाद में आएगा। अगली सुनवाई के लिए आठ जून की तारीख तय कि गई है। 24 जनवरी को हुआ था कॉलेजियम का चुनाव, 14 को चुनी गई थी कार्यकारिणी:

सेक्टर-6 आरडब्ल्यूए में 55 कॉलेजियम सदस्य हैं और 4 संस्थापक सदस्य हैं। 24 जनवरी को निर्वाचन अधिकारी तेजवीर गुलिया की देखरेख में कॉलेजियम का चुनाव हुआ था। 20 सदस्य मत से चुनकर आए थे। 35 सदस्य निर्विरोध चुने गए थे। 14 फरवरी को कार्यकारिणी का चुनाव हुआ था। उसमें महिपाल गुलिया प्रधान, सहदेव दहिया उपप्रधान, राजकुमार राठी महासचिव, कुलदीप सिंह सह सचिव व धर्मवीर शर्मा कोषाध्यक्ष चुने गए थे। मगर कॉलेजियम के 15 नवनिर्वाचित सदस्यों ने इस चुनावी प्रक्रिया को गलत ठहराते हुए फर्म एवं सोसायटी के स्टेट रजिस्ट्रार के यहां चुनौती दी थी। स्टेट रजिस्ट्रार ने 26 फरवरी को चुनाव को रद कर दिया। स्टेट फर्म एवं सोसायटी रजिस्ट्रार के फैसले को दी थी चुनौती :

एसोसिएशन की कार्यकारिणी की ओर से स्टेट रजिस्ट्रार के इस फैसले को रजिस्ट्रार जनरल के यहां चुनौती दी गई थी। कार्यकारिणी पदाधिकारियों की याचिका पर सुनवाई करते हुए रजिस्ट्रार जनरल द्वारा अपने अंतरिम आदेश में चुनाव प्रक्रिया को रद करने के स्टेट रजिस्ट्रार के फैसले पर रोक लगा दी। अब इस मामले में जून 2021 में सुनवाई होगी। इधर, एसोसिएशन के प्रधान व अन्य पदाधिकारियों ने कहा कि रजिस्ट्रार जनरल डा. साकेत कुमार ने एसोसिएशन के सभी तथ्यों को ध्यानपूर्वक सुना और सही माना। इससे सच्चाई की जीत हुई है। महिपाल गुलिया ने बताया कि अब सेक्टर में विकास कार्यों को गति प्रदान की जाएगी।

chat bot
आपका साथी