कालेजों में एससी श्रेणी के सीटें रह गई खाली, अब दो नवंबर की ओपन काउंसिलिग से आस

शहर के कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष के दाखिलों के लिए अब भी भारी संख्या में सीटें खाली रह गई हैं। हालांकि फिलहाल ओपन काउंसिलिग प्रक्रिया चल रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 07:00 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 07:00 AM (IST)
कालेजों में एससी श्रेणी के सीटें रह गई खाली, अब दो नवंबर की ओपन काउंसिलिग से आस
कालेजों में एससी श्रेणी के सीटें रह गई खाली, अब दो नवंबर की ओपन काउंसिलिग से आस

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़ : शहर के कालेजों में स्नातक प्रथम वर्ष के दाखिलों के लिए अब भी भारी संख्या में सीटें खाली रह गई हैं। हालांकि फिलहाल ओपन काउंसिलिग प्रक्रिया चल रही है।

सामान्य श्रेणी के विद्यार्थियों की सीटें अमूमन फुल हो गई हैं लेकिन एससी श्रेणी के विद्यार्थियों की सीटें फिलहाल खाली पड़ी हैं। इन सीटों पर किसी दूसरी जाति से संबंधित विद्यार्थियों का दाखिला फिलहाल नहीं किया जा सकता। इसीलिए अभी दो नवंबर को आखिरी ओपन काउंसिलिग से आस है कि इस श्रेणी के विद्यार्थी भी आ जाए। यहां पर पहली व दूसरी मेरिट लिस्ट के बाद शहर के तीन कालेजों में 1407 सीटें खाली रह गई थीं। इस कारण 26 अक्टूबर तक उच्चतर शिक्षा विभाग ने फिर से पोर्टल ओपन किया था। इस दौरान भारी संख्या में विद्यार्थियों ने अपना आवेदन ऑनलाइन किया था। अब सामान्य श्रेणी के विद्यार्थियों की संख्या तो ज्यादा है जिन्होंने ऑनलाइन आवेदन किया था लेकिन उनकी सीटें अब कम ही रह गई हैं। राजकीय महिला कालेज में तो बीएससी मेडिकल व नॉन मेडिकल कोर्स में सामान्य श्रेणी की सभी सीटें फुल हो गई हैं। सिर्फ एससी श्रेणी की सीटें खाली हैं। वहीं राजकीय कालेज के भी कुछ कोर्साें में सीटें काफी संख्या में सामान्य श्रेणी के विद्यार्थियों की भर गई हैं। अब कालेज प्रशासन भी एससी श्रेणी के विद्यार्थियों से आह्वान कर रहा है कि वे भी दाखिले के लिए आगे आएं ताकि उनकी सीटें भी फुल हो सकें। 100 विद्यार्थियों ने फीस जमा करवा दाखिला लिया

अब दो नवंबर को होने वाली आखिरी ओपन काउंसिलिग से आस है कि शायद इस दिन एससी श्रेणी की सीटें भी कुछ हद तक भर जाएं। यहां के राजकीय कालेज में ओपन काउंसिलिग का फायदा उठाते हुए 100 से ज्यादा विद्यार्थियों ने दाखिला लिया है। ऑनलाइन फीस जमा करवाकर उन्होंने अपना दाखिला भी कन्फर्म करवा लिया है। दो नवंबर को आखिरी ओपन काउंसिलिग है। उनके कालेज में बीए व बीकॉम में काफी संख्या सीटें खाली हैं। छात्राएं कालेज में आकर अपने कागजों की जांच करवाकर दाखिला ले सकती हैं। एससी श्रेणी की सीटें ज्यादा खाली हैं।

डा. अनीता रानी, नोडल अफसर, राजकीय महिला कालेज, बहादुरगढ़।

chat bot
आपका साथी